Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

ईद के मद्देनजर बाजारों में बढ़ी रौनक

Published

on

Loading

फतेहपुर। रमजान का पाक महीना जैसे-जैसे बीत रहा है, ईद की तैयारियां जोर पकड़ने लगी हैं। खरीदारी को लेकर बाजार में बढ़ी चहलकदमी से बाजारों की रौनक देखते ही बनती है। रेडीमेड कपड़ों से लेकर श्रंगार संबंधी सामानों और जूते-चप्पलों की दुकानों में भी भारी भीड़ उमड़ रही है।  

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में सुबह से लेकर देर शाम तक शहर का चौक बाजार एवं चूड़ी वाली गली तथा लाला बाजार में खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़ की चहलपहल बनी रहती है।

रमजान का पर्व इबादत एवं गुनाहों को माफ कराने वाला है। इस माह के तीसों दिन रोजा रखने के बाद ईद का पर्व मनाया जाता है। इस खुशियां भरे पर्व में बच्चों से लेकर बूढ़े तक नए कपड़े पहनते हैं।

जैसे-जैसे पाक महीना रमजान बीत रहा है, खरीदारी के लिए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी हैं। बाजार में विभिन्न प्रकार के कपड़े महिलाओं के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। वहीं रेडीमेड कपड़ों में भी युवती एवं युवतियों के लिए विभिन्न प्रकार की दुकानें सजी हैं, जो युवाओं को आकर्षित कर रही हैं।

महिलाओं के श्रंगार से संबधित समानों के लिए प्रसिद्ध चूड़ी वाली गली की छटा शाम को विद्युत की रोशनी में देखते ही बनती है। श्रृंगार की दुकानों में नए-नए आभूषण भी महिलाओं को लुभा रहे हैं।

गृहणी सबीना खातून ने बताया कि उन्होंने तीन हजार रुपये की खरीदारी की है, उन्हें एक-दो दिन और बाजार आना पड़ सकता है।

दुकानदार हाशिम रहमान ने बताया कि इन सब समान की खरीदारी के लिए ग्रमीण अंचलों से भी बड़ी संख्या में प्रतिदिन लोग शहर आ रहे हैं, जिससे चौक बाजार, चूड़ी वाली गली एवं लाला बाजार में काफी चहलपहल है।

 

प्रादेशिक

सलमान खान फायरिंग मामला: आरोपी अनुज थापन ने पुलिस कस्टडी में की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। खबर है है कि इस मामले में जो आरोपी पकड़े गए थे, उनमें से एक ने आत्महत्या कर ली है। मरने वाले का नाम अनुज थापन है। अनुज थापन पर फायरिंग केस में हथियार मुहैया करवाने का आरोप था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी अनुज थापन ने कस्टडी में मिलने वाली चद्दर से ही अपनी जान लेने का प्लान बनाया। उसने बाथरूम में चद्दर से फंदा लगाकर अपनी जान ले ली। जैसे ही वहां मौजूद लोगों को इस बात की भनक पड़ी उसे तुरंत पास ही के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया था। लेकिन GT अस्पताल में पहले उनकी हालत गंभीर बताई गई और फिर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

14 अप्रैल को सलमान खान के घर पर जिन हथियारों से फायरिंग की गई, उन्हें मुहैया कराने का आरोप अनुज पर है। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अपनी जांच के बाद पंजाब से इस आरोपी को हिरासत में लिया था। 32 साल के अनुज थापन ट्रक के हेल्पर के तौर पर काम करता है। थापन लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में रहा और इसपर वसूली और आर्म्स एक्ट मामले दर्ज था।

Continue Reading

Trending