Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ईदी ने मोदी की अनुदान राशि की पेशकश ठुकराई

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता अब्दुल सत्तार ईदी ने मंगलवार को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक करोड़ रुपये की दानराशि की पेशकश ठुकरा दी। डॉन ने ‘ईदी फाउंडेशन’ के प्रवक्ता अनवर काजमी के हवाले से बताया, “ईदी ने मोदी का आभार व्यक्त किया है और उनकी वित्तीय मदद की पेशकश को विनम्रता से ठुकरा दिया है।”

काजमी ने कहा कि इस संबंध में ईदी के बेटे फैजल ईदी कराची में मीडिया को संबोधित करेंगे। मोदी ने सोमवार को मूक-बधिर गीता की पाकिस्तान से भारत वापसी के बाद उसकी देखरेख करने वाली संस्था ईदी फाउंडेशन को आर्थिक मदद दिए जाने की घोषणा की थी। मोदी ने सोमवार को ट्वीट कर बताया, “ईदी परिवार ने जो कुछ भी किया, वह काफी बेशकीमती है इसलिए मुझे इस फाउंडेशन को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।”

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending