Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

‘गीता को भुलाकर फिर हम अपने जहरीले खोल में सिमट जाएंगे’

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के एक अखबार ने बुधवार को लिखा कि यह महज कुछ समय की बात है जब मूक बधिर भारतीय युवती ‘गीता को भुला दिया जाएगा और हम फिर अपने चिर-परिचित जहरीले खोल में सिमट जाएंगे।’

द नेशन ने ‘गीता सेज फेयरवेल’ शीर्षक से अपने संपादकीय में गीता के भटक कर पाकिस्तान आने, यहां कराची में ईदी फाउंडेशन की देखरेख में रहने और फिर वापस भारत जाने का वर्णन किया है। अखबार ने लिखा है कि गीता की देखभाल के प्रति अपनी कृतज्ञता जताने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईदी फाउंडेशन को एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया।

अखबार लिखता है, “लेकिन, मानवतावादी संगठन ने विनम्रता से यह कहते हुए धन लेने से मना कर दिया कि वह किसी सरकार से चंदा नहीं लेता। यह पाकिस्तान के सुरक्षा संचालकों के लिए राहत बनकर आया होगा कि ईदी फाउंडेशन ने पैसा नहीं लिया, नहीं तो एक और बड़ी बहस शुरू हो जाती जो विचारों को भारत बनाम पाकिस्तान के नाम पर और बांट देती।”

अखबार का कहना है कि पाकिस्तान के प्रति जताई गई हार्दिक सदिच्छाओं को अस्थाई ही माना जा सकता है। अखबार ने पूछा, “शायद मोदी अपनी छवि को वैश्विक स्तर पर मुलायम बनाने की कोशिश कर रहे हैं? ” अखबार ने दोनों देशों के बीच संघर्षविराम उल्लंघन, भारत द्वारा पाकिस्तान पर आतंकवाद को बढ़ावा देने के आरोप और पाकिस्तान द्वारा भारत पर अपने यहां आतंकवाद को बढ़ावा देने के आरोप का जिक्र किया।

अखबार ने लिखा है, “यह बस समय की बात है जब हम गीता को भूल जाएंगे। इसके बाद हम फिर अपने जाने-पहचाने जहरीले खोल को ओढ़ लेंगे।”

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending