Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईएसएल : गोल्डन बूट अवार्ड की रेस में भारतीय खिलाड़ी नहीं

Published

on

Loading

कोलकाता| धूमधाम से शुरू हुआ इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का पहला संस्करण अब समाप्ति की ओर है। प्रदर्शन के लिहाज से देखें तो पूरे टूर्नामेंट में विदेशी खिलाड़ियों का वर्चस्व ही रहा। टूर्नामेंट में सर्वाधिक गोल दाग गोल्डन बूट अवार्ड की रेस में सबसे आगे रहने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो इस सूची में भी विदेशी खिलाड़ी ही छाए हुए हैं। चेन्नइयन एफसी के ब्राजीलियाई स्ट्राइकर इलानो ब्लूमर के नाम सर्वाधिक आठ गोल हैं। ब्लूमर लगभग इस रेस में काफी आगे नजर आते हैं, क्योंकि इसके बाद जिन खिलाड़ियों ने सर्वाधिक गोल दागे हैं उनमें पांच गोल दागने वाले एफसी गोवा के मिरोस्लाव स्लेपिका, केरला ब्लास्टर्स के इयान हुमे और एटलेटिको डी कोलकाता के फिकरू टेफेरा हैं।

ब्लूमर आठ गोल दागकर जहां रेस में बड़ी बढ़त बनाए हुए हैं, वहीं असली मुकाबला इन तीन खिलाड़ियों के बीच ही है। एफसी गोवा के लिए खेल रहे चेक गणराज्य के मिरोस्लाव स्लेपिका का नाम आता है जिन्होंने अब तक कुल पांच गोल दागे हैं। केरला ब्लास्टर्स के लिए खेलने वाले कनाडा के इयान ह्यूम के नाम भी पांच गोल है। चौथे स्थान पर दिल्ली डायनामोज टीम के गुस्तावो डोस सांतोस (5 गोल) है जो टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। एटलेटिको डी कोलकाता के फिकरु लेमेसा भी पांच गोलों के साथ इस रेस में बने हुए हैं।

भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में शीर्ष दस में कोई भी खिलाड़ी मौजूद नहीं है। वहीं, ब्राजील के चार खिलाड़ी शीर्ष दस में हैं। वैसे भारतीय खिलाड़ियों के टूर्नामेंट में समग्र प्रदर्शन की जाए तो वह सराहनीय रहा है। भारतीय खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में हुए कुल 124 में से 25 गोल दागे हैं। एफसी गोवा के रोमियो फर्नाडेज और चेन्नईन एफसी के जिजि ने तीन गोल किए हैं जबकि एटलेटिको डी कोलकाता के बलजीत साहनी और केविन लोबो के नाम 2-2 गोल हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending