Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

क्रॉसकंट्री रेस पांच नवम्बर से कुशीनगर में, नए फॉर्मेट पर होगी दौड़

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश एथलेटिक्स एसोसिएशन के तत्वावाधान में राज्य एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का आयोजन पांच नवम्बर से कुशीनगर में किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव पीके श्रीवास्तव ने बताया कि इस बार चैम्पियनशिप नये रूप में होगी। उत्तर प्रदेश एथलेटिक्स एसोसिएशन से मिली जानकारी के अनुसार राज्य एथलेटिक्स चैम्पियनशिप (क्रॉसकंट्री दौड़) के लिए लखनऊ में ट्रायल का आयोजन दो नवम्बर को किया जा रहा है। दूसरी ओर पांच नवम्बर से शुरू हो रही क्रॉसकंट्री रेस में राज्य से करीब 800 एथलीट भाग लेंगे।

आयोजन सचिव शुभम त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए कहा कि यह पहला मौका होगा जब इतनी क्रॉसकंट्री दौड़ का आयोजन कुशीनगर में किया जा रहा है। लखनऊ जिला एथलेटिक असोसिएशन के सचिव बीआर वरुण ने बताया कि राज्य एथलेटिक्स चैम्पिशिप में एथलीट जहां दौड़ेंगे वहां ट्रैक के बदल उबड़-खाबड़ रास्ता के आलावा कीचड़ और बालू बाधा के रूप में शामिल रहेंगे।

राज्य एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के आधार पर 14 जनवरी को गोवा में होने वाली चैम्पियनशिप के लिए यूपी की टीम का चयन किया जायेगा। बालक और बालिका वर्ग में अंडर-20, अंडर-18, अंडर-16 के खिलाड़ी हिस्सा ले सकेंगे। अंडर 20 में बालक वर्ग को दस किमी, बालिका वर्ग को 8 किमी, अंडर-18 में बालक वर्ग को 6 और बालिका वर्ग को 4 जबकि अंडर-16 में दोनों वर्गों के खिलाडिय़ों को अपना दम-खम दिखाते हुए दो किमी दौड़ लगानी होगी। कुल मिलाकर प्रतियोगिता की तैयारी पूरी कर ली गई है। आयोजकों को उम्मीद है नये फॉर्मेट में प्रतियोगिता का रोमांच देखने को मिलेंगा।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending