Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अगर पतले बालों में लाना चाहते हैं वॉल्यूम और बनाना चाहते हैं सिल्की तो अपनाएं ये उपाए

Published

on

Loading

बालों की सेहत आपके खान पान की आदतों पर निर्भर करता है। अगर आप हेल्‍दी प्रोटीन रिच भोजन रोज करते हैं तो आपके बाल घने और खूबसूरत रहेंगे, लेकिन अगर आप अनहेल्‍दी डाइट खाते हैं तो इसका बुरा असर आपके बालों पर भी पड़ता है और ये पतले बेजान से हो जाते हैं। लेकिन कई बार बाल जेनेटिकली पतले होते हैं। ऐसे में इन्‍हें घना दिखाना या इनमें वॉल्‍यूम ऐड करना आसान काम नहीं लगता। मुश्किल तब और अधिक बढ जाती है जब आपके बाल सिल्‍की और सीधे होते हैं। ऐसे बालों में वॉल्‍यूम लाना मानों असंभव लगता है। लेकिन कुछ हेयर ट्रिक्‍स हैं जिनकी मदद से आप रेग्‍युलर हेयर स्‍टाइल में कुछ बदलाव लाकर बालों के वॉल्‍यूम को बढा सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि घर पर किस तरह आप अपने बालों में वॉल्‍यूम ला सकते हैं।

Wallpaper look, girl, hair, portrait, makeup, girl, woman, curls, hair,  clean, curly, healthy, Valua Vitaly images for desktop, section девушки -  download

1.खास शैम्पू और कंडीशनर का करें प्रयोग

Homemade Shampoo Recipes for Hair That Works Wonders

अपने शैंपू और कंडीशनर में बदलाव लाकर भी बालों के वॉल्यूम को बढ़ा सकते हैं। मसलन ऐसे शैंपू का इस्‍तेमाल करें जो पैराबेन फ्री हो। उन शैंपू या कंडीशनर का इस्‍तेमाल करें जिसमें बायोटिन हों. ये प्रोटीन का निर्माण कर बालों की नमी को बरकरार रखते हैं और बालों को घना और थिक करने में मदद करते हैं। जिससे बालों को काफ़ी वॉल्यूम मिलता है।

2.बालों को पलटकर करें ब्लो ड्राई

blow dry Archives | Elisabeth McKnight

शॉवर लेने के बाद जब बाल 80% सूख जाए तो अपने बालों को झुककर पलट लें और इसी पो‍जीशन में इन्‍हें ब्लो-ड्राई करें। बीच बीच में बालों को इसी तरह झुक कर कॉम्‍ब करें। आपके बालों में काफ़ी ज़्यादा वॉल्यूम मिलेगा।

3.बालों में लेयर्स ऐड करें

How To Style Layered Hair - BLOW DRY BAR

लेयर कट आपके पतले बालों को ऐसा इफ़ेक्ट देगा जिससे वो घने लगेंगे। बालों में वॉल्यूम दिखाने के लिए ये सबसे अच्छा हेयर कट है। ये बालों को बाउन्सी बनाता है और आपके फेस को परफेक्ट लुक भी देता है। अगर आप इस हेयर कट को ज़्यादा पसंद नहीं करते तो अपने हेयर स्टाइलिस्ट से कह सकते हैं कि आपको मल्टी-लेयर्ड कट दें।

4.ड्राई शैम्पू का करें प्रयोग

Dry Shampoo: What It Is and How and When to Use It | Matrix

अगर आपको कोई फंक्‍शन अटेंड करना है तो आप बालों की फ्रेशनेस के लिए बीच-बीच में ड्राई शैम्पू यूज़ करें। ड्राई शैंपू बालों से फ़ौरन ऑइल रिमूव करके आपके बालों को रिफ्रेश कर देता है और बालों में वॉल्यूम और फुलनेस भी ऐड करता है जिससे बाल घने लगते हैं।

नेशनल

स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया नामांकन, एमपी के सीएम मोहन यादव भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मौजूद रहे। सत्तारूढ़ी बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी को अमेठी का टिकट दिया गया है। उन्होंने 2019 में भी इस सीट से राहुल गांधी को मात दी थी।

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने रोड शो किया जो करीब दो किमी लंबा था। यह भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक गया। कलेक्ट्रेट के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ नाच गाना भी हुआ। भारी संख्या में कार्यकर्ता वहां मौजूद रहे।नामांकन से पहले उन्होंने अपने अमेठी स्थित आवास पर पूजा-पाठ किया।

इससे पहले रविवार को दिन में वह अयोध्या गई थीं और उन्होंने रामलला के दर्शन किए थे। भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद ईरानी ने कहा, ‘आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरा जन्म ऐसे युग में हुआ, जिसमें हमारे रामलला को एक भव्य समारोह के माध्यम से एक तंबू से भव्य मंदिर में स्थापित किया गया। ‘मैंने राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के गौरव के लिए रामलला के चरणों में आशीर्वाद मांगा। साथ ही भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा कि मेरा सेवा भाव उनके जैसा ही हो।

बता दें कि हाईप्रोफाइल अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा की ओर से लगातार तीसरी बार ईरानी उम्मीदवार बनाई गई हैं। इस संसदीय सीट तीन जिलों के पांच विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर बनाई गई है। इसमें जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही रायबरेली जिले का सलोन विधान सभा क्षेत्र व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में सुल्तानपुर के बल्दीराय तहसील के 24 ग्राम पंचायतों के 62 बूथ शामिल हैं।

Continue Reading

Trending