Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी को घरवालों ने रातभर पीटा, सुबह बना लिया दामाद

Published

on

रामपुर। उत्तर प्रदेश के रामपुर से एक अजीब मामला सामने आया है। यहां अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचे प्रेमी को घर वालों ने पकड़कर रात भर पीटा और सुबह होते-होते उसे अपना दामाद बना लिया।

दरअसल, यह मामला रामपुर के अजीमनगर थाना क्षेत्र के मेहंदी नगर सुमाली गांव का है, जहां प्रेमिका रहती है। स्वार क्षेत्र के गद्दी नगली गांव निवासी प्रेम सिंह का मेहंदी नगर सुमाली की लक्ष्मी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेमी अक्सर अपनी प्रेमिका से मिलने आया करता था। युवक बीती रात करीब 12 बजे प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंच गया।

इस बीच प्रेमिका के घर वालों को इसकी भनक लग गई। उन्होंने युवक को कमरे में बंद कर उसकी रातभर पिटाई की। दिन निकलने पर आरोपी युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया। इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को थाने बुलाया और बैठाकर बातचीत कराई। बाद में तय हुआ कि युवक औय युवती की शादी कर देनी चाहिए। इसके बाद पास के मंदिर में दोनों का विवाह कर दिया गया।

प्रादेशिक

05 मई से प्रदेशव्यापी विशेष कोविड टेस्टिंग अभियान प्रारम्भ किया जा रहा हैः सीएम योगी

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लखनऊ स्थित कैंसर संस्थान में स्थापित 100 बेड के डेडिकेटेड कोविड अस्पताल का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अस्पताल का निरीक्षण किया व रोगियों के लिए उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड बेड्स की संख्या निरन्तर बढ़ाई जा रही है। आज इसी क्रम में चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा कैंसर संस्थान में ऑक्सीजन एवं वेंटिलेटर युक्त 100 बेड्स के कोविड अस्पताल की व्यवस्था की गई है। यहां आज से कोविड मरीज भर्ती हो सकेंगे। उत्तर प्रदेश सर्वाधिक कोविड टेस्टिंग करने वाला राज्य है।कोविड संक्रमण से गांवों को सुरक्षित रखने के लिए आगामी 05 मई से प्रदेशव्यापी विशेष कोविड टेस्टिंग अभियान प्रारम्भ किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र में जनशक्ति बढ़ाते हुए मेडिकल एवं नर्सिंग के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं को मानवता की सेवा का अवसर दे रही है। इस कार्य हेतु उन्हें उचित मानदेय प्रदान किया जाएगा: कोविड मरीजों के इलाज व देखभाल में कार्यरत सभी चिकित्साकर्मियों को प्रोत्साहन स्वरूप वर्तमान वेतन एवं मानदेय का 25 प्रतिशत अतिरिक्त प्रदान किया जाएगा। कोविड अस्पतालों में वरिष्ठ चिकित्सक नियमित राउंड लें। सभी निजी एवं सरकारी कोविड अस्पताल में मरीज के परिजनों को दिन में एक बार मरीज के स्वास्थ्य की स्थिति की जानकारी दी जाए।

 

Continue Reading

Trending