Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपीः सीएम योगी आज 3.42 लाख लाभार्थियों को देंगे आवास की सौगात

Published

on

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे पर मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे। सीएम योगी यहां विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। बुधवार सुबह उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद सीएम योगी गोशाला गए जहां उन्होंने गायों को गुड़ चना खिलाया। सीएम योगी इसके बाद उनसे मिलने आए फरियादियों से मुलाक़ात की। सीएम योगी ने सभी को उनकी समस्या के जल्द समाधान का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के अनुसार, बुधवार 27 जनवरी को शाम चार बजे एनेक्सी भवन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थियों को ऑनलाइन धनराशि ट्रांसफर करेंगे। गोरखपुर में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश के सभी जिलों के 3.42 लाख लाभार्थियों के खाते में 2409 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे।

इसके बाद मुख्यमंत्री प्रदेश के पांच जिलों के लाभार्थियों से ऑनलाइन संवाद भी करेंगे। जानकारी के मुताबिक, श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान पर चर्चा होगी। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत गोरखपुर जिले के 2200 लाभार्थियों के खाते में धनराशि पहुंचेगी। 1600 अभ्यर्थियों के खाते में अंतिम किस्त के रूप में आठ करोड़, 600 लाभार्थियों को दूसरी किस्त के रूप में नौ करोड़ रुपये मिलेंगे।

 

प्रादेशिक

दिल्ली में कम हुई संक्रमण की रफ्तार, बीते 24 घंटे में 4524 नए केस

Published

on

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब कोरोना का कहर कम होने लगा है। दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है। ताजा आंकड़ो के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 4524 नए मामले सामने आए हैं।

इसके साथ राहत की खबर ये भी है कि दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट दहाई से इकाई के अंक में पहुंच गया है। जारी आंकड़ो के अनुसार बीते दिन पॉजिटिविटी रेट 8.42% रहा। यह 8 अप्रैल के बाद सबसे कम है।

पिछले 24 घंटों में 4524 नए मामले सामने आए जोकि 5 अप्रैल के बाद सबसे कम मामले हैं। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 56049 है। यह आंकड़ा भी 15 अप्रैल के बाद सबसे कम है।

हालांकि दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों के मामले रुक नहीं रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 340 मरीजों की मौत हुई है. सूबे मेें होम आइसोलेशन में कुल मरीज़ों की संख्या 35141 है।

Continue Reading

Trending