Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

राष्ट्रपति बनने के बाद बाइडन ने दिया पाकिस्तान को पहला झटका

Published

on

नई दिल्ली। डोनॉल्ड ट्रंप की विदाई के बाद 20 जनवरी को जो बाइडन अमेरिका के राष्ट्रपति बन चुके हैं। पद संभालने के बाद बाइडन लगातार कई बड़े फैसले ले चुके हैं। अब बाइडन सरकार ने पाकिस्तान को तगड़ा झटका दिया है। अमेरिका ने दक्षिण एशिया के तीन देशों के लिए अपनी ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है जिसमें पाकिस्तान का नाम भी शामिल है।

इस एडवाइजरी में तीनों देशों की यात्रा को भी खतरनाक बताया गया है। नई एडवाइजरी के मुताबिक अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा है कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की यात्रा ना करें। अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को तीनों देशों के लिए अलग से ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है।

जारी दिशा-निर्देश में कोरोना महामारी, आतंकवाद और सांप्रदायिक हिंसा को देखते हुए अमेरिका नागरिकों को इन देशों में यात्रा करने से पहले पुनर्विचार करने को कहा गया है। अमेरिका ने आतंकवाद और अपहरण की घटनाओं के मद्देनजर, पाकिस्तान के बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वां प्रांतों में भी नहीं जाने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति बनने के बाद जो बाइडन एक के बाद एक कई बड़े कदम उठा रहे हैं। वह पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कई फैसलों को पलट चुके हैं। राष्ट्रपति बनते ही बाइडन ने पेरिस क्लाइमेट समझौते और डब्ल्यूएचओ में वापसी का ऐलान किया था।

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल ने अपने नागरिकों को मास्क न पहनने के दिए आदेश

Published

on

नई दिल्ली। जहां पूरी दुनिया इस समय कोरोना नामक महामारी से जूझ रही है और अपने नागरिकों को मास्क पहनने के लिए कह रही है वहीं इसके उलट इजरायल सरकार ने अपने नागरिकों से कहा है कि अब उन्हें मास्क पहनने की अनिवार्यता नहीं है।

दरअसल, 81 फीसदी जनता के टीकाकरण के बाद इजरायल ने मास्क पहनकर निकलने की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है। इसके बाद अधिकतर लोगों ने चेहरे से मास्क उतार फेंका है। मास्क हटाने का आदेश देने वाला इजरायल दुनिया का पहला देश है।

इजरायल में 16 साल से अधिक उम्र के 81 फीसदी नागरिकों और निवासियों को कोरोना का दोनों टीका लग चुका है। इसके बाद यहां यहां कोरोना संक्रमण और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में तेजी से गिरावट आई है।

Continue Reading

Trending