Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सिक्किम में खुलेगा नैशनल ऑर्गेनिक फार्मिंग इंस्टिट्यूट

Published

on

सिक्किम, नैशनल ऑर्गेनिक फार्मिंग इंस्टिट्यूट, केंद्रीय कृषि मंत्रालय, केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह, इंडियन काउंसिल ऑफ ऐग्रिकल्चरल रिसर्च की 87वीं सालाना मीटिंग

Loading

नई दिल्ली/गंगटोक। केंद्रीय कृषि मंत्रालय ने सिक्किम की राजधानी गंगटोक में नैशनल ऑर्गेनिक फार्मिंग रिसर्च इंस्टिट्यूट की स्थापना को मंजूरी दे दी है। यह इंस्टिट्यूट देश में ऑर्गेनिक फार्मिंग सिस्टम को बढ़ावा देने के लिए काम करेगा। मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा, ‘यह इंस्टिट्यूट देश में ऑर्गेनिक फार्मिंग के लिए बेसिक और स्टैटेजिक रिसर्च के लिए काम करेगा। यह संस्थान देश में स्थायी ऑर्गेनिक विकास और फसलों की उत्पादकता में इजाफे के लिए तकनीक विकसित करने का काम करेगा।’ केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने हाल ही में आयोजित इंडियन काउंसिल ऑफ ऐग्रिकल्चरल रिसर्च की 87वीं सालाना मीटिंग के दौरान संस्थान की स्थापना किए जाने का ऐलान किया था। यह इंस्टिट्यूट देश में ऑर्गेनिक फार्मिंग को बढ़ावा देने के लिए वोकेशनल और अडवांस ट्रेनिंग देगा। मंत्रालय ने कहा कि इस संस्थान के लिए जरूरी आर्थिक संसाधनों को हर कीमत पर मुहैया कराया जाएगा। कृषि मंत्रालय की ओर से इंस्टिट्यूट की स्थापना के लिए सिक्किम को इसलिए चुना गया क्योंकि वह पूरी दुनिया में अकेला ऐसा राज्य है, जिसने ऑर्गेनिक फार्मिंग की दिशा में कदम आगे बढ़ाए हैं।

मुख्य समाचार

सपा नेता रामगोपाल यादव ने राम मंदिर को बताया बेकार, कहा- उसका नक्शा ठीक नहीं

Published

on

Loading

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर विवादित बयान दिया है जिसपर बवाल मच गया है। रामगोपाल यादव ने कहा कि ‘वो मंदिर तो बेकार का है, मंदिर ऐसे बनाए जाते हैं? मंदिर ऐसे नहीं बनते हैं। पुराने मंदिर देख लीजिए दक्षिण से से लेकर उत्तर तक देख लीजिए। नक्शा ठीक नहीं बना है उसका। वास्तु के लिहाज से ठीक नहीं बनाया गया है।

वहीं उनके बयान पर बीजेपी ने जोरदार पलटवार किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “इंडी अलायंस का असली सनातन विरोधी चेहरा एक बार फिर से उजागर हो गया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बेकार है। ये ठीक से बना नहीं है। इसका नक्शा ही खराब है. ये यूजलेस है। देख लीजिए, इसका वास्तु ही खराब है। पहले इन लोगों ने राम भक्तों का विरोध किया. फिर राम भक्ति को पाखंड बताया. फिर राम जी के अस्तित्व पर सवाल उठाया और अब राम मंदिर पर ही हमला कर रहे हैं। केवल समाजवादी पार्टी ही नहीं, बल्कि इससे पहले कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को इवेंट बताते हुए कैसे उसका बहिष्कार किया।

राम मंदिर को लटकाना, अटकाना, भटकाना ये कांग्रेस पार्टी ने लगातार किया है। वहीं, आरजेडी ने कहा कि राम मंदिर गुलामी की निशानी है. रामचरित मानस पर इन लोगों ने हमला किया और अब ये लोग किस तरह से राम मंदिर पर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं. करोड़ों राम भक्तों ने किस तरह से सैकड़ों वर्षों तक इंतजार किया, तब जाकर राम मंदिर बना, लेकिन आज वो कह रहे हैं कि राम मंदिर बेकार है।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा , “क्या किसी और धर्म स्थल के बारे में वो ऐसा बोलेंगे। कतई नहीं बोला जा सकता और ना ही बोला जाना चाहिए, लेकिन केवल हिंदुओं को गाली देना इनका काम है ताकि वोट बैंक की थाली सजी रहे। कभी राहुल गांधी कहते हैं कि मैं शक्ति का विरोध कर रहा हूं। उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि सनातन एक बीमारी है. खरगे जी ने कहा कि राम बनाम शिव करना है। ये आए दिन हिंदू धर्म के बारे में विवादास्पद टिप्पणी करते रहते हैं और अब कहा जा जा रहा है कि राम मंदिर ही बेकार है, उसका ढांचा ही ठीक नहीं है।

 

Continue Reading

Trending