Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अश्विन ने ‘सबसे तेजी’ से पूरे किए 150 विकेट

Published

on

Loading

मोहाली (पंजाब) | ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भारत के लिए सबसे तेजी से 150 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन ने पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को 51 रन देकर दक्षिण अफ्रीका के पांच विकेट झटके। इसके साथ अश्विन ने भारत में 100 तथा अपने करियर में 150 विकेट पूरे किए।

अश्विन ने अपने करियर के 29वें मैच में यह कारनामा किया। इससे पहले इरापल्ली प्रसन्ना और अनिल कुम्बले ने 34-34 मैचों में 150 विकेटों का आंकड़ा छुआ था।

अश्विन टेस्ट मैचों में 150 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में अश्विन चौथे स्थान पर हैं। इस क्रम में पहला नाम सिडनी बर्न्‍स का है, जिन्होंने 24 मैचों में 150 विकेट लिए थे।

दूसरे क्रम पर पाकिस्तान के वकार यूनिस हैं, जिन्होंने 27 मैचों में 150 विकेट लिए थे। तीसरे क्रम पर ग्रिमेट हैं, जिन्होंने 28 मैचों में यह आंकड़ा पार किया था।

 

खेल-कूद

लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर सचिन ने दी पीएम मोदी को बधाई, जानें क्या कुछ कहा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लगातार तीसरी बार देश का प्रधनमंत्री बनने पर सचिन ने पीएम मोदी को बधाई दी है। सचिन तेंदुलकर ने एक्स पर लिखा, “हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता के रूप में तीसरी बार चुने जाने पर बधाई। भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की आपकी यात्रा के लिए शुभकामनाएं।”

10 सालों तक देश की सत्ता संभालने वाले पीएम मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल में फिर से देश की कमान संभाल ली है। 9 जून की शाम वो तीसरी बार शपथ ग्रहण कर प्रधानमंत्री बने। वे जवाहरलाल नेहरू के बाद ऐसा करने वाले दूसरे पीएम बन गए हैं। इस खास मौके पर सोशल मीडिया पर पीएम मोदी को ढेर सारी बधाइयां मिली हैं।

इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा हासिल करने में नाकाम रही। अपनी सरकार बनाने के लिए बीजेपी को अपने दो सहयोगी टीडीपी और जनता दल (यूनाइटेड) पर निर्भर रहना पड़ा। हालांकि, इंडिया गठबंधन की तमाम रणनीतियों और जतन पर बीजेपी ने पानी फेर दिया और तीसरी बार अपनी सरकार बनाने में कामयाबी हासिल की।

Continue Reading

Trending