Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मोहाली टेस्ट : स्पिनरों ने भारत को दिलाई 17 रनों की बढ़त

Published

on

Loading

मोहाली (पंजाब)| ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (51-5) के नेतृत्व में अपने स्पिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 184 रनों पर समेटकर 17 रनों की बढ़त हासिल की। भारत ने अपनी पहली पारी में 201 रन बनाए थे। भारत की ओर से अमित मिश्रा को दो और रवींद्र जडेजा को तीन सफलता मिली। इमरान ताहिर का विकेट लेते ही अश्विन ने टेस्ट मैचों में 150 विकेट पूरे किए। अश्विन भारत की ओर से सबसे तेजी से 150 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

द. अफ्रीका की ओर से अब्राहम डिविलियर्स ने सबसे अधिक 63 रन बनाए जबकि कप्तान हाशिम अमला ने 43 और डीन एल्गर ने 37 रन बनाए।

भारत ने चायकाल से कुछ समय पहले ही मेहमान टीम को ढेर कर दिया। पहले सत्र में भारत ने तीन विकेट लिए थे और दूसरे सत्र में उसने पांच विकेट हासिल किए। मेजबान टीम के दो विकेट पहले दिन के अंतिम सत्र में गिरे थे।

भारत की तरह द. अफ्रीका ने भी 68 ओवरों का सामना किया।

द. अफ्रीका ने दूसरे दिन के पहले सत्र में डीन एल्गर (37), कप्तान हाशिम अमला (43) और डेन विलास (1) के विकेट गंवाए। पहले दिन के अंतिम सत्र में 20 ओवरों का सामना करने के दौरान मेहमान टीम ने स्टीयान वान जिल (5) और फाफ दू प्लेसिस (0) के विकेट गंवाए थे।

इसके बाद दूसरे सत्र में वेरनान फिलेंडर (3), साइमन हार्मर (7), डेल स्टेन (6), अब्राहम डिविलियर्स (63) व इमरान ताहिर (4) के विकेट गंवाए।

सात रनों के निजी योग पर जीवनदान पाने वाले डिविलियर्स ने अपनी 83 गेंदों की आकर्षक पारी में छह चौके लगाए।

पहले दिन स्टम्प्स तक एल्गर 13 और अमला 9 रनों पर नाबाद लौटे थे। एल्गर और अमला ने दूसरे दिन के शुरुआती एक घंटों तक भारतीय गेंदबाजों को खूब परेशान किया और तीसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की।

एल्गर ने 123 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाए जबकि कप्तान ने 97 गेंदों पर छह चौके लगाए।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending