Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

राष्ट्रपति ने अल्जीरिया को दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

Published

on

President-pranab-mukherjee

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शनिवार को अल्जीरिया के स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर वहां की सरकार और लोगों को बधाई देते हुए दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को विस्तार देने के लिए भारत की प्रतिबद्धता दोहराई।

राष्ट्रपति मुखर्जी ने अपने अल्जीरियाई समकक्ष अब्दुलाजीज बोतेफ्लीका को भेजे संदेश में कहा, “मुझे भारत सरकार, देश के लोगों और अपनी ओर से आपको तथा अल्जीरिया के लोगों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हार्दिक बधाई देते हुए अत्यंत खुशी हो रही है।” अल्जीरिया के साथ दोस्ताना संबंधों को तवज्जो देते हुए राष्ट्रपति ने कहा, “मैं आने वाले दिनों में हमारे द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने की भारत की प्रतिबद्धता को दोहराना चाहूंगा। दोनों पक्षों ने सहयोग के नए क्षेत्र को भी चिह्न्ति किया है।”

उन्होंने कहा, “कृपया अल्जीरिया के लोगों के अच्छे स्वास्थ्य, कल्याण, विकास और समृद्धि के लिए मेरी शुभकामनाओं को स्वीकार करें।” अल्जीरिया को पांच जुलाई, 1962 में फ्रांस से स्वतंत्रता मिली थी।

नेशनल

दिल्ली के CM केजरीवाल का बड़ा दावा, कहा- इंडिया गठबंधन को मिलेगा 300 से अधिक सीटों का जनादेश

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में इंडिया गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिलने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव के चरण पूरे हो रहे हैं, यह स्पष्ट होता जा रहा है कि बीजेपी सरकार को जनता खारिज करती जा रही है। पांचवें चरण के मतदान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि चार जून को यह सरकार जा रही है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब यह स्पष्ट हो चुका है कि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। मेरा यह दावा है कि जिस विश्वास से जनता हमें वोट दे रही है, हम उसपर खरे उतरेंगे और एक निष्पक्ष और स्थित सरकार जनता को देंगे, जो जनता के हित में काम करेगी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल अमित शाह दिल्ली आए थे और उन्होंने यह कहा कि आम आदमी पार्टी के लोग पाकिस्तानी समर्थक हैं। मैं उनसे यह पूछना चाहता हूं कि उनको मुझसे परेशानी है तो वो मुझे गालियां दें, देश को क्यों गाली दे रहे हैं। क्या दिल्ली में हमें सरकार बनाने का मौका देने वाले लोग पाकिस्तान समर्थक हैं। अमित शाह पद के अहंकार में हैं और देशवासियों को गालियां दे रहे हैं। उन्हें शायद यह नहीं पता है कि चार जून को उनकी पार्टी की सरकार नहीं बन रही है। योगी आदित्यनाथ भी आए और मुझे गालियां देने लगे, मुझे गाली देने से क्या होगा, उनकी पार्टी के नेता ही उन्हें उत्तर प्रदेश के सीएम पद से हटाना चाहते हैं। यह बात उन्हें समझनी चाहिए।

Continue Reading

Trending