Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल : डेयरडेविल्स के सामने रॉयल्स को पीछे छोड़ने की चुनौती

Published

on

 मुंबई,इंडियन प्रीमियर लीग,राजस्थान रॉयल्स,मयंक अग्रवाल,श्रेयष अय्यर

Loading

मुंबई | इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण में खराब शुरुआत के बाद कुछ बेहतर प्रदर्शन करते नजर आ रहे दिल्ली डेयरडेविल्स रविवार को राजस्थान रॉयल्स से मुकाबला करेंगे। डेयरडेविल्स ने अपने पिछले मैच में घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला पर शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब को नौ विकेट से हराया था। आईपीएल के मौजूदा संस्करण का पहला मैच खेलते हुए अनुभवी तेज गेंदबाज जहीर खान ने दो शुरुआती विकेट चटकाए।

इसके बाद नाथन कोल्टर नील ने 20 रन देकर चार विकेट हासिल करते हुए मेहमान टीम की बल्लेबाजी को पूरी तरह से नाकाम कर दिया। दूसरी ओर, रॉयल्स की बात करें तो टीम के लिए पिछले दो मैच के अनुभव बहुत अच्छे नहीं रहे। टीम को शुक्रवार को मुंबई इंडियंस से आठ रनों से हार का सामना करना पड़ा जबकि इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ बुधवार का मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा। इस संस्करण में लगातार पांच जीत के साथ शानदार शुरूआत करने वाले रॉयल्स को आखिरी पांच मैचों में तीन में हार का सामना करना पड़ा है। टीम जरूर 12 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है लेकिन जीत के लय को बरकरार रखने में रॉयल्स विफल रहे हैं।

डेयरडेविल्स ने इसके उलट अंकतालिक में ऊपर आने का कार्य किया है। टीम आठ मैचों में चार जीत के साथ अंकतालिका में चौथे पायदान पर है। डेयरडेविल्स के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और श्रेयष अय्यर ने पिछले मैच में किंग्स इलेवन के खिलाफ 106 रनों की साझोदारी की थी। उनकी कोशिश इस प्रदर्शन को यहां भी बरकरार रखने की होगी। रॉयल्स को जरूर हाल के दिनों में कुछ हार का सामना करना पड़ा है लेकिन अपने बल्लेबाजों अजिंक्य रहाणे, शेन वाटसन, स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन के दम पर टीम एक बार फिर जीत की ओर लौटने की कोशिश करेगी। रहाणे आईपीएल के इस संस्करण में 339 रन बना चुके हैं और सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं।

टीम (संभावित) : 

दिल्ली डेयरडेविल्स : ज्यां पॉल ड्यूमिनी (कप्तान), युवराज सिंह, मयंक अग्रवाल, मनोज तिवारी, नाथन कोल्टर नील, एंजेलो मैथ्यूज, अमित मिश्रा, मोहम्मद समी, एल्बी मोर्कल, क्विंटन डी कॉक, जहीर खान, चिदंबरम गौतम, ट्रेविस हेड, इमरान ताहिर, श्रेयष अय्यर, केदार जाधव, के. के. जियास, डोमनिक जोसफ, शाबाज नदीम, गुरिंदर संधू, मार्कस स्टोइनिस, सौरभ तिवारी, जयदेव उनादकत, जयंत यादव, श्रीकर भरत।

राजस्थान रॉयल्स : शेन वाटसन (कप्तान), स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, अजिंक्य रहाणे, दीपक हुडा, जेम्स फॉल्कनर, करुण नायर, स्टुअर्ट बिन्नी, क्रिस मोरिस, प्रवीण तांबे, अंकित शर्मा, अभिषेक नायर, धवल कुलकर्णी, दिशांत याग्निक, राहुल तेवतिया, रजत भाटिया, बारिंदर सिंह शरण, दिनेश सालुंखे, सागर त्रिवेदी, प्रदीप साहू, विक्रमजीत मलिक, टिम साउदी, रस्टी थेरॉन।

मुख्य समाचार

सपा नेता रामगोपाल यादव ने राम मंदिर को बताया बेकार, कहा- उसका नक्शा ठीक नहीं

Published

on

Loading

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर विवादित बयान दिया है जिसपर बवाल मच गया है। रामगोपाल यादव ने कहा कि ‘वो मंदिर तो बेकार का है, मंदिर ऐसे बनाए जाते हैं? मंदिर ऐसे नहीं बनते हैं। पुराने मंदिर देख लीजिए दक्षिण से से लेकर उत्तर तक देख लीजिए। नक्शा ठीक नहीं बना है उसका। वास्तु के लिहाज से ठीक नहीं बनाया गया है।

वहीं उनके बयान पर बीजेपी ने जोरदार पलटवार किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “इंडी अलायंस का असली सनातन विरोधी चेहरा एक बार फिर से उजागर हो गया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बेकार है। ये ठीक से बना नहीं है। इसका नक्शा ही खराब है. ये यूजलेस है। देख लीजिए, इसका वास्तु ही खराब है। पहले इन लोगों ने राम भक्तों का विरोध किया. फिर राम भक्ति को पाखंड बताया. फिर राम जी के अस्तित्व पर सवाल उठाया और अब राम मंदिर पर ही हमला कर रहे हैं। केवल समाजवादी पार्टी ही नहीं, बल्कि इससे पहले कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को इवेंट बताते हुए कैसे उसका बहिष्कार किया।

राम मंदिर को लटकाना, अटकाना, भटकाना ये कांग्रेस पार्टी ने लगातार किया है। वहीं, आरजेडी ने कहा कि राम मंदिर गुलामी की निशानी है. रामचरित मानस पर इन लोगों ने हमला किया और अब ये लोग किस तरह से राम मंदिर पर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं. करोड़ों राम भक्तों ने किस तरह से सैकड़ों वर्षों तक इंतजार किया, तब जाकर राम मंदिर बना, लेकिन आज वो कह रहे हैं कि राम मंदिर बेकार है।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा , “क्या किसी और धर्म स्थल के बारे में वो ऐसा बोलेंगे। कतई नहीं बोला जा सकता और ना ही बोला जाना चाहिए, लेकिन केवल हिंदुओं को गाली देना इनका काम है ताकि वोट बैंक की थाली सजी रहे। कभी राहुल गांधी कहते हैं कि मैं शक्ति का विरोध कर रहा हूं। उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि सनातन एक बीमारी है. खरगे जी ने कहा कि राम बनाम शिव करना है। ये आए दिन हिंदू धर्म के बारे में विवादास्पद टिप्पणी करते रहते हैं और अब कहा जा जा रहा है कि राम मंदिर ही बेकार है, उसका ढांचा ही ठीक नहीं है।

 

Continue Reading

Trending