Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

चिट फंड घोटाले में ओडिशा क्रिकेट अधिकारियों से पूछताछ

Published

on

Loading

भुवनेश्वर| चिट फंड घोटाला मामले में मंगलवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने ओडिशा क्रिकेट संघ (ओसीए) के मानद सचिव आशिर्वाद बेहेरा से उनके चिट फंड कंपनी अर्थ तत्व के साथ संपर्क के संबंध में पूछताछ की। ओसीए और अर्थ तत्व के बीच हुए संदिग्ध सौदेबाजी के संबंध में बेहेरा के साथ-साथ ओसीए के चार अन्य अधिकारियों से भी पूछताछ की गई।

ओसीए अधिकारियों से मंगलवार को यह पूछताछ तीसरी बार हुई है। मामले में इन दिनों जेल में बंद अर्थ तत्व समूह के प्रमुख प्रदीप सेठी ने ओडिशा प्रीमियर लीग (ओपीएल) टूर्नामेंट को प्रायोजित किया था। सेठी ने प्रायोजन राशि के रूप में ओसीए को एक करोड़ रुपये दिए थे। सीबीआई कार्यालय से बाहर आने के बाद ओसीए के कोषाध्यक्ष सत्या मोहंती ने पत्रकारों से कहा, “अर्थ तत्व समूह ने ओसीए को प्रायोजन राशि के रूप में एक करोड़ रुपये दिए थे। ओसीए ने ओडिशा रणजी टीम के आस्ट्रेलिया दौरे (2011-12) पर जहां 55 लाख रुपये खर्च किए, वहीं ओडिशा रणजी टीम को 2011 में प्रशिक्षण देने वाले आस्ट्रेलियाई हरफनमौला खिलाड़ी माइकल बेवन को वेतन स्वरूप 57 लाख रुपये अदा किए गए।”

मोहंती ने कहा, “ओपीएल के लोगो और सीनियर जूनियर या महिला टीम की जर्सी पर 30 लाख रुपये खर्च हुए।” ओसीए सचिव आर्शीवाद बेहेरा के बेटे और ओडिशा फुटबाल संघ (एफएओ ) के सचिव संजय बेहेरा से सीबीआई ने इसी मामले में सोमवार को पूछताछ की थी। सीबीआई इससे पहले ओसीए कार्यालय और आशीर्वाद बेहेरा के घर पर 17 अगस्त को छापेमारी कर चुका है।

प्रादेशिक

मुंबई में मतदान केंद्र के टॉयलेट के अंदर मृत मिले शिवसेना यूबीटी के पोलिंग एजेंट, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के तहत सोमवार को हुई वोटिंग के दौरान मुंबई वर्ली बूथ पर शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट (यूबीटी) का पोलिंग एजेंट शौचालय में मृत पाया गया है। इस घटना के बाद से हर कोई हैरान है। मुंबई की एनएम जोशी मार्ग पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एडीआर में मामला दर्ज कर लिया गया है। आगे की जांच जारी है। ये जानकारी मुंबई पुलिस ने दी है।

दरअसल, पुलिस की ओर से दी गई जानकरी के मुताबिक, मृतक की पहचान 62 वर्षीय मनोहर नलगे के रूप में हुई है। सोमवार को शाम में मनोहर शौचालय में गया और काफी समय होने के बाद भी बाहर नही आया। जब उसके साथियों ने जबरन दरवाजा खोला तो देखा की मनोहर गिरा पड़ा था। जैसे तैसे मनोहर को नजदीकी हॉस्पिटल लेकर जाया गया। हालांकि, यहां डॉक्टर ने चेक करते मनोहर नलगे को मृत घोषित कर दिया।

मतदान केंद्र के टॉयलेट में मृत मिला मृतक मनोहर नलगे वर्ली में एक मतदान केंद्र पर बीडीडी चॉल का निवासी था। मुंबई के NM जोशी मार्ग पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने इस मामले में पुलिस ने ADR के तहत मामला दर्ज कर लिए और आगे की जांच में जुट गई है।

Continue Reading

Trending