Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पीएम मोदी और ममता दीदी की मुलाक़ात, लाल-मिर्च पर क्या हुई बात?

Published

on

Loading

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राजनीति में भले ही एक दूसरे के कट्टर विरोधी हों, लेकिन दोनों के बीच पर्सनल केमिस्ट्री लाजवाब है। यही केमिस्ट्री तब भी दिखी जब ममता शनिवार को दिल्ली में मुख्यमंत्रियों और हाई कोर्ट्स के चीफ जस्टिसों के कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने आईं। कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीजेआई एनवी रमण भी शामिल हुए। कार्यक्रम में ब्रेक के दौरान पीएम और ममता बनर्जी की जब चाय पर मुलाकात हुई। इस दौरान मोदी ममता दीदी को लाल मिर्च पर कुछ टिप्स देते दिखे। इसका एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

लाल मिर्च के बारे में कुछ बता रहे मोदी, ध्यान से सुन रहीं दीदी

दरअसल, विज्ञान भवन में हुए कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन सत्र समाप्त होने के बाद टी ब्रेक हुआ। इसी दौरान पीएम मोदी और ममता की मुलाकात हुई। वायरल वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी ममता को लाल मिर्च के बारे में कुछ बता रहे हैं। दीदी भी उनके लाल मिर्च वाले नुस्खे को बड़े ध्यान से सुनती दिख रही हैं। वीडियो में सीजेआई एनवी रमण भी पास में खड़े दिख रहे हैं।

राजनीति में दोनों के बीच छत्तीस का आंकड़ा लेकिन निजी रिश्तों में गर्मजोशी

पीएम मोदी और ममता बनर्जी राजनीतिक मंचों पर एक दूसरे के खिलाफ जितनी कड़वाहट दिखाते हैं, उनके बीच निजी रिश्तों में उतनी ही ज्यादा मिठास है। दीदी अक्सर प्रधानमंत्री को बंगाल के मशहूर आम भेजा करती हैं। पिछले साल उन्होंने पीएम मोदी को हिम सागर, मालदा और लक्ष्मण भोग आम भेजे थे।

दीदी के साथ कैसे निजी रिश्ते, पीएम मोदी भी बता चुके हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कई बार कह चुके हैं कि वह ममता बनर्जी का काफी सम्मान करते हैं और दीदी भी उन्हें काफी इज्जत देती हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान बॉलिवुड ऐक्टर अक्षय कुमार को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने ममता बनर्जी के साथ अपने शानदार निजी रिश्ते का खुलकर जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि वह और दीदी भले भी राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हैं लेकिन उनका रिश्ता काफी अच्छा है। पीएम मोदी ने बताया कि ममता दीदी हर साल उन्हें कुर्ता भेजती हैं जिसे वह खुद ही मेरे लिए चुनती हैं। इसके अलावा बंगाली मिठाइयां भी भेजती हैं।

नेशनल

अफ्रीकन दिखते हैं दक्षिण भारत के लोग… सैम पित्रोदा के बयान पर मचा बवाल, बीजेपी ने बोला हमला

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने पूर्वोत्तर और दक्षिण भारतीय लोगों को लेकर ऐसा बयान दे दिया है जिसपर बवाल मच गया है। सैम पित्रोदा ने कहा कि पूर्वोत्तर में रहने वाले लोग चीन जैसे दिखते हैं और दक्षिण में रहने वाले अफ्रीकन जैसे। दरअसल, सैम पित्रोदा का एक वीडियो सामने आया है.जिसमें वह कह रहे हैं कि भारत जैसे विविधता वाले देश में सभी एक साथ रहते हैं. वीडियो में उन्हें कहते देखा जा सकता है। वह कहते हैं कि यहां पूर्वी भारत के लोग चीन के लोगों जैसे, पश्चिम भारत में रहने वाले अरब जैसे और दक्षिण में रहने वाले अफ्रीकी लोगों जैसे दिखते हैं। उन्होंने कहा कि बावजूद इसके फिर भी हम सभी मिल-जुलकर रहते हैं।

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के इस बयान पर बीजेपी की ओर से असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पलटवार किया। उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से उनके वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा, “सैम भाई, मैं नॉर्थ ईस्ट से हूं और भारतीय जैसा दिखता हूं। हम एक विविधतापूर्ण देश हैं-हम अलग दिख सकते हैं लेकिन हम सभी एक हैं। हमारे देश के बारे में थोड़ा तो समझ लो!”

सैम पित्रोदा के कुछ ही दिन पहले दिए गए विरासत टैक्स वाले बयान पर चुनाव के बीच बवाल मचा था वहीं अब एक बार फिर उनके बयान पर विवाद खड़ा हो गया है। पिछले दिनों सैम पित्रोदा ने भारत में विरासत कर कानून की वकालत की था। धन के पुनर्वितरण की दिशा में नीति की आवश्यकता पर जोर देते हुए, पित्रोदा ने अमेरिका का हवाला दिया था। हालांकि कांग्रेस पार्टी ने इससे पल्ला झाड़ लिया था और इसे उनका निजी बयान बताया था।

Continue Reading

Trending