Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

शासन की योजनाओं में डकैती डालती थी सपा-बसपा की सरकार: सीएम योगी

Published

on

Loading

पिपराइच। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा-बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा हर नागरिक को सुरक्षा, विकास और शासन की योजनाओं से जोड़ने वाली पार्टी है, तो दूसरी तरफ वह लोग हैं जो नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ और विकास की योजनाओं में डकैती डालते थे । गरीबों का राशन तक हड़प जाते थे। बिजली की भी जाति और मजहब हुआ करती थी । चेहरा देखकर बिजली आती थी। हमारी सरकार बिना किसी भेदभाव के सबको पर्याप्त और निर्बाध बिजली दे रही है। हमारा बुलडोजर सड़क भी बना रहा है तो पेशेवर अपराधियों और माफिया की अवैध कमाई के पैसे से सरकार का खजाना भी भर रहा है।

मुख्यमंत्री योगी, मंगलवार को पिपराइच विधानसभा में पार्टी प्रत्याशी एवं सीटिंग विधायक महेंद्र पाल सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव विकास और शासन की कल्याणकारी योजनाओं पर हो रहा है। हम हर गरीब को मकान, शौचालय, वृद्धजनों, दिव्यागजनों को पेंशन और उपचार की सभी सुविधा दे रहे हैं। हमे खुशी है कि हम लोगों के रहते अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मन्दिर का निर्माण होने से हमारी पूरी पीढ़ी का उद्धार हो गया जो पिछले पांच सौ सालों से लटका था। सपा, बसपा या कांग्रेस मंदिर का निर्माण कभी नही कराती । हमने जो कहा वह करके दिखाया। पिछले पांच साल में पांच लाख सरकारी नौकरी दी और दो करोड़ युवाओं को रोजगार के साथ जोड़ा । सुरक्षा की गारंटी दी । आज पर्व और त्योहार शांति से मनाये जा रहे हैं।

कोरोना कालखंड में डबल इंजन की सरकार माह में दो बार राशन के साथ दाल, तेल और नमक भी दे रही है। क्या इसके पहले मिलता था? उन्होंने कहा कि 2017 से पहले गरीबों का राशन सपा- बसपा के नेता हड़प लेते थे। उन्होंने कहा कि हमने यह तय किया है कि चुनाव परिणाम आने के बाद हर उज्जवला योजना के लाभार्थी को होली और दिवाली पर एक- एक फ्री सिलेंडर, 60 साल के ऊपर की महिलाओं को रोडवेज की बस में फ्री यात्रा की सुविधा देंगे। बेटी के विवाह के लिए दी जाने वाली 51 हजार की कन्यादान राशि को बढ़ाकर एक लाख रुपये देंगे। हर परिवार के एक युवा को सरकारी नौकरी या रोजगार से जोड़ेंगे। जनसभा को भाजपा प्रत्याशी महेंद्र पाल सिंह, जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह, महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता, श्याम सुंदर निषाद, रामनरेश निषाद, लाल जी गुप्ता, रवींद्र निषाद, जितेंद्र जायसवाल, वरूण जी चौरसिया व सुग्रीव निषाद आदि ने भी संबोधित किया।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending