Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पतंजलि ने फिर लॉन्च की कोरोना की दवा, बाबा रामदेव बोले- अब कोई सवाल नहीं उठा सकता

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पतंजलि ने सोमवार को एक बार फिर कोरोना की दवा लॉन्च की। इस बार भी इस दवा का नाम कोरोनिल ही रखा गया है। दवा की लॉन्चिंग के समय योगगुरू बाबा रामदेव के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मौजूद रहे। बाबा रामदेव का कहना है कि यह दवा WHO द्वारा सर्टिफाइड है।

पतजंलि के मुताबिक इस दवा को 154 देशों के लिए अप्रूवल मिला है। अब इन देशों को कोरोनिल के इस्तेमाल से कोरोना से निपटने में मदद मिलेगी। पतंजलि का कहना है कि नई कोरोनिल दवा CoPP-WHO GMP सर्टिफाइड है। दवा की लॉन्चिंग के साथ ही कोरोनिल से जुड़ा एक रिसर्च पेपर भी जारी किया गया।

पतंजलि का दावा है कि इस दवा को 100 से अधिक वैज्ञानिकों ने मिलकर तैयार किया है। गौरतलब है कि इससे पहले पतंजलि की ओर से बीते साल जून में कोरोनिल नाम से दवा लॉन्च करने का दावा किया गया था। इस पर काफी विवाद हुआ था, जिसके बाद पतंजलि ने सफाई देते हुए कहा था कि यह दवा कोरोना को खत्म करने का दावा नहीं करती है बल्कि इम्युनिटी बूस्टर है।

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending