Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

एयर स्ट्राइक के बाद हुई CCS की बैठक, हो सकती है इससे भी बड़ी कार्रवाई!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। 14 फ़रवरी को पुलवामा में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद  द्वारा कराये गए हमले में भारतीय सेना के 40 जवान शहीद हो गए थे।
जिसके बाद प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को कड़ा सन्देश देते हुए आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने के संकेत दे दिये थे।
यहां तक की हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी पाकिस्तान को चेतावनी दी थी की हिंदुस्तानी सरज़मीं पर हुए इस हमले का भारत करारा जवाब देगा।
पाकिस्तान को पुलवामा पर कराये हमले का भारत ने मुहतोड़ जवाब दे दिया है। भारतीय वायुसेना ने आतंकियों को उन्हीं के गढ़ पाकिस्तान में घुसकर धराशाही किया।
आपको बता दें, भारतीय वायुसेना ने मंगलवार रात PoK में घुसकर एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया। वायुसेना का मिराज विमानों ने मंगलवार सुबह 3:30 बजे बालाकोट और मुजफ्फराबाद के आस-पास आतंकी ठिकानों को अपना निशाना बनाया।
एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। इस्लामाबाद में विदेश मंत्रालय की ओर से आपात बैठक बुलाई गई है। पाकिस्तान ने इस हमले की पुष्टि की है, हालांकि वह नुकसान के आंकडे़ छुपा रहा है। माना जा रहा है कि इस एयर स्ट्राइक में 200 से 300 के बीच आतंकी मारे गए हैं।
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार (NSA) अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस कार्रवाई के बारे में जानकारी दी जिसके बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने NSA संग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घर CCS की बैठक की। इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा हुई। पाकिस्तान इस एयर स्ट्राइक के बाद जवाबी कार्रवाई की कोशिश कर सकता है।
रिपोर्ट-मानसी शुक्ला

नेशनल

जेपी नड्डा का ममता पर हमला, कहा- संदेशखाली में जनता की रक्षा के लिए एनएसजी कमांडो को भी उतरना पड़ा

Published

on

Loading

नई दिल्‍ली। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर तगड़ा हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि ममता दीदी ने बंगाल को क्‍या बना दिया है। जेपी नड्डा ने कहा कि संदेशखाली, ममता बनर्जी की निर्ममता और बर्बरता का संदेश चीख-चीख कर दे रहा है। ममता दीदी ने बंगाल को क्या बना दिया है? जहां रवींद्र संगीत गूंजना चाहिए था, वहां बम-पिस्तौल मिल रहे हैं।

संदेशखाली में जनता की रक्षा के लिए एनएसजी कमांडो को भी उतरना पड़ा। इसी से समझ सकते हैं कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार ने किस तरह अराजकता फैला रखी है। मैं बंगाल के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं और जनता से अपील करता हूं कि आप सभी संदेशखाली पर ममता बनर्जी से जवाब मांगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने संदेशखाली की पीड़िता को पार्टी का टिकट देकर भाजपा महिला सशक्तिकरण के संदेश को मजबूती दी है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को जवाब दिया है कि ये महिलाएं अकेली नहीं है उनके साथ पूरा समाज, पूरा देश खड़ा है। संदेशखाली में महिलाओं की इज्जत-आबरू और उनकी जमीनें बचाने के लिए वहां गई जांच एजेंसियों के अधिकारियों पर भी घातक हमला किया गया।

जेपी नड्डा ने आगे कहा, “मैं आज समाचार पढ़ रहा था कि संदेशखाली में तलाशी के दौरान सीबीआई ने तीन विदेशी रिवॉल्वर, पुलिस द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक रिवॉल्वर, बंदूकें, कई गोलियां और कारतूस बरामद किए हैं।” इसी से समझा जा सकता है कि ममता सरकार ने राज्य में किस तरह अराजकता फैला रखी है। उन्होंने पूछा कि क्या ममता बनर्जी जनता को डराकर, उनकी जान लेकर चुनाव जीतेंगी। क्या नेताजी सुभाष चंद्र बोस, रवीन्द्रनाथ टैगोर, स्वामी विवेकानंद और महर्षि अरबिंदो जैसे मनीषियों ने ऐसे बंगाल की कल्पना की थी।

संदेशखाली में जनता की रक्षा के लिए एनएसजी कमांडो को भी उतरना पड़ा। ममता दीदी, यदि आपको ऐसा लगता है कि आप ऐसा करके चुनाव जीत जाएंगी तो ये आपकी भूल है। जनता आपको इसका करारा जवाब देगी। उन्होंने कहा कि हमने देखा कि ममता सरकार में तृणमूल कांग्रेस के शाहजहां शेख जैसे असामाजिक तत्व संदेशखाली में महिलाओं के अस्तित्व पर खतरा बने हुए हैं। महिलाओं के साथ जिस तरह का सलूक हो रहा है वह सच में बहुत ही संवेदनशील और कष्टदायी है।

Continue Reading

Trending