Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जहरीली शराब ने ली 28 लोगों की जान, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

Published

on

Loading

नई दिल्ली। देश के तीन राज्यों बिहार, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से लगभग 28 लोगों की जान चली गई। इतनी बड़ी संख्या में हुई मौत के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया है। यूपी की योगी सरकार ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं तो वहीं बिहार और उत्तराखंड सरकार भी कार्रवाई कर रही है।

यूपी के सहारनपुर जिले के देवबंद इलाके में कच्ची शराब पीने से 5 लोग मौत हो गई जबकि 10 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी को इलाज के लिए डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल भर्ती कराया गया है। वहीं दो दिन पहले कुशीनगर में कच्ची शराब की वजह से 9 लोगों की जान चली गई थी।

योगी सरकार ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए एक आबकारी अधिकारी और चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इस घटना के बाद जिले के अधिकारी सतर्क हो गए हैं।

इसी तरह से उत्तराखंड के रूड़की में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक मरने वालों की संख्या अब 12 बताई जा रही है।

जिसकी वजह से कई गांवों में मातम पसरा हुआ है। कुल मिलाकर पूरे राज्य में कच्ची शराब ने करीब दो दर्जन लोगों की जान ले ली है। सूत्रों के मुताबिक बिहार में कच्ची शराब ने अपना कहर बरपाया है।

मामला संज्ञान में आने के बाद उत्तराखंड सरकार ने आबकारी विभाग के 13 अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही रूड़की क्षेत्र के झबरेड़ा पुलिस थाने के प्रभारी प्रदीप मिश्रा समेत 4 पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया गया है।

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending