Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

BHU : मेस के खाने को लेकर छात्र गुटों में भिड़ंत, FIR दर्ज

Published

on

Loading

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में माहौल एक बार फिर गरम है। बीएचयू कैंपस के दो बॉयज हॉस्टल के छात्रों के बीच हुई बहस हिंसक टकराव में बदल गयी और कैम्पस जल उठा। दरअसल, बीएचयू कैंपस में मौजूद अय्यर हॉस्टल कैंटीन में बिड़ला हॉस्टल कुछ लड़के खाना खाने आए थे, जहां उनकी अन्य छात्रों से बहस हो गई और फिर मामला बढ़ता गया। नतीजतन बिरला के छात्रों ने पूरे कैम्पस में तांडव किया।

पुलिस ने यह जानकारी दी कि अय्यर छात्रावास के छात्रों का आरोप था कि बिड़ला हॉस्टल के छात्र हमेशा अय्यर हॉस्टल के मेस में जबरन खाना खाने जाते हैं। परिसर में तोड़फोड़ और मारपीट के आरोप में 10 छात्रों को हिरासत में लिया गया है। स्थिति को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े और हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर बीएचयू की चीफ प्राक्टर और एसपी सिटी पहुंचे। अधिकारियों ने छात्रों को समझा बुझाकर धरना ख़त्म कराने की भरपूर ताकत से कोशिश की लेकिन छात्र नहीं माने। छात्रों ने मांगे पूरी होने तक धरना जारी रहने की चेतावनी दी।

एफआईआर में आगजनी, हत्या का प्रयास, बलवा और सरकारी संपत्ति को छति पहुंचाने की बात लिखी गई है। आरोपियों पर धारा 147, 148, 323, 308, 506, 427, 3/4 सरकारी निवारण अधिनियम, और 7 सीएलए के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

उत्तर प्रदेश

नोएडा: गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी की पानी की टंकी में मिली महिला का लाश, पुलिस को पति पर हत्या का शक

Published

on

Loading

नोएडा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर विश्‍वविद्यालय की पानी की टंकी में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है। शुरुआती जानकारी से पता चला है कि महिला का पति फरार है, जो विश्‍वविद्यालय के बगल में ही बने सरकारी अस्पताल जिम्स का कर्मचारी बताया जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि पति ने ही पत्नी को मौत के घाट उतारा है।

कोतवाली ईकोटेक-1 क्षेत्र के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय परिसर में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के कर्मचारियों का स्टाफ क्वार्टर है। उसी में रहने वाले ड्राइवर की पत्नी का शव मिला है। सोमवार देर रात करीब 11 बजे के आस-पास बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर बनी सीमेंट की पानी की टंकी के अंदर मिला है। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले ही दंपती यहां पर रहने के लिए आए थे। आशंका जताई जा रही है कि महिला की हत्या करने के बाद शव को पानी की टंकी में फेंक दिया गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड आर्डर) शिवहरि मीणा ने बताया कि गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की छत पर बने सीमेंटेड पानी के टैंक एक महिला का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई। महिला का पति विश्वविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। पड़ोसियों ने बताया कि रात में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। वे अक्सर आपस में झगड़ते रहते थे। महिला का पति मौके से फरार है।

Continue Reading

Trending