Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

नंबर वन बनना अविश्वसनीय सा लग रहा : सायना

Published

on

saina

Loading

नई दिल्ली। देश की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने सर्वोच्च विश्व वरीय बनना सुनिश्चित होने के बाद शनिवार को कहा कि उन्हें इस पर विश्वास नहीं हो रहा। बेहद खुश सायना ने कहा, “यह अविश्वसनीय है। मुझे चिकोटी काटने दीजिए! वास्तव में इस पर विश्वास तभी होगा जब वरीयता सूची में शीर्ष अपना नाम देख लूंगी।”

राजधानी के सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में चल रहे योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बर्ल्ड सुपरसीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में शनिवार को विश्व चैम्पियन स्पेन की कैरोलीना मारिन के सेमीफाइन मैच हारने के साथ ही सायना का सर्वोच्च विश्व वरीयता पर पहुंचना तय हो गया, हालांकि विश्व बैडमिंटन संघ (बीडब्ल्यूएफ) अगले सप्ताह गुरुवार को जब अपनी वरीयता सूची जारी करेगा तब सायना आधिकारिक तौर पर वर्ल्ड नंबर वन बन जाएंगी।

सायना ने कहा कि मैं पिछले सात वर्षों से शीर्ष पांच में बनी हुई हूं और इस बीच मैं तीन बार दूसरी विश्व वरीयता तक पहुंची। मैं ली ज्यूरेई को पिछले डेढ़ वर्षों से लगातार शीर्ष पर देखती आ रही हूं। और अब में अंतत: खुद को वहां देखूंगी। सायना ने शनिवार को इंडिया ओपन में अपना सेमीफाइनल मुकाबला भी जीत लिया और फाइनल में प्रवेश करने में सफल रहीं।

सायना ने कहा, “यहां तक पहुंचने के लिए मैंने कुछ सख्त फैसले लिए। मैं लगातार शीर्ष खिलाड़ियों से हार रही थी, वास्तव में पिछले वर्ष विश्व चैम्पियनशिप के बाद से यह सिलसिला जारी था। यहां तक कि मैंने बैडमिंटन छोड़ देने के बारे में भी सोचा। मेरे करियर का यह सबसे खराब दौर था। लोग कहने लगे थे कि सायना तुम्हारा करियर खत्म हो चुका है।” सायना ने कहा, “इसके बाद मैं बेंगलुरू चली गई और मेरे कोच विमल कुमार ने इसी वर्ष मई तक शीर्ष वरीयता हासिल करने का लक्ष्य रखा। मैंने इसे मार्च में ही हासिल कर लिया।”

खेल-कूद

BCCI ने लगाया बैन, IPL के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या, जानें वजह

Published

on

Loading

मुंबई। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्लो ओवर रेट के कारण हार्दिक पर एक मैच का बैन और 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। हार्दिक अब आईपीएल के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन अपने लीग स्टेज के सभी मुकाबले खेल लिए हैं और अब उन्हें इस सीजन के भी मैच नहीं खेलना है, ऐसे में हार्दिक पांड्या अगले सीजन में अपना पहला मैच मिस करेंगे और उन्हें उस मैच में खेलने का मौका नहीं मिल सकेगा।

दरअसल हार्दिक की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन पहले ही दो मैचों में स्लो ओवर रेट के नियमों को तोड़ चुकी है। ऐसे में तीसरी बार ऐसा करने पर टीम के कप्तान पर बैन लगाया जाता है।

आईपीएल 2024 के लिए हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का नया कप्तान बनाया गया था। उनके लिए मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया। हार्दिक की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन इस सीजन बेहद निराशाजनक रहा। हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान इस सीजन से पहले तक काफी शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन 2024 में उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम 14 मैचों में से सिर्फ चार मुकाबले ही जीत सकी और वह अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रहे। उन्हें अपने आखिरी मैच में भी लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर हार का सामना करना पड़ा है।

Continue Reading

Trending