Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बीमा ग्राहकों से धोखाधड़ी, 2 गिरफ्तार

Published

on

नई-दिल्ली,बीमा,पुलिस,संयुक्त,इटावा,आसिफ-कमाल,कुलदीप-कुमार,आंध्र-प्रदेश,महाराष्ट्र,तेलंगाना,राजस्थान

Loading

नई दिल्ली | बंद हो चुकीं बीमा पॉलिसियों को दोबारा चालू कराने के नाम पर सैकड़ों लोगों से धोखाधड़ी करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने रविवार को दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान आसिफ कमाल (27) और कुलदीप कुमार (19) के रूप में हुई है। आसिफ दिल्ली के नया सीलमपुर इलाके का निवासी है, वहीं कुलदीप उत्तर प्रदेश के इटावा का निवासी है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त रविंद्र यादव ने कहा, “इन अपराधियों ने सैकड़ों लोगों के साथ उनकी बंद हो चुकी बीमा पॉलिसियों को दोबारा चालू कराने और उन्हें आकर्षक दामों पर अवकाश पैकेज देने के नाम पर धोखाधड़ी की है।” पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से दो मोबाइल फोन और करोड़ों रुपये मूल्य के 132 चेक बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि कमाल एक बीमा कंपनी एचडीएफसी लाइफ के साथ बतौर प्रबंधक काम कर चुका है। वहां से उसने उन लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जिनकी पॉलिसियां बंद हो चुकी थीं। यादव ने बताया कि दोनों युवक आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और छत्तीसगढ़ के निवासियों को निशाना बनाते थे।

उन्होंने बताया, “वे लोगों से कोरियर द्वारा चेक भेजने के लिए कहते थे। चेक प्राप्त करने के लिए उन्होंने भीकाजी कामा प्लेस (दिल्ली में) एक दफ्तर खोला हुआ था। वे उन्हें भुना लेते थे।” उन्होंने कहा, “वे नियत समय के बाद अपना पत्र-व्यवहार का पता बदल दिया करते थे।”

नेशनल

स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया नामांकन, एमपी के सीएम मोहन यादव भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मौजूद रहे। सत्तारूढ़ी बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी को अमेठी का टिकट दिया गया है। उन्होंने 2019 में भी इस सीट से राहुल गांधी को मात दी थी।

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने रोड शो किया जो करीब दो किमी लंबा था। यह भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक गया। कलेक्ट्रेट के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ नाच गाना भी हुआ। भारी संख्या में कार्यकर्ता वहां मौजूद रहे।नामांकन से पहले उन्होंने अपने अमेठी स्थित आवास पर पूजा-पाठ किया।

इससे पहले रविवार को दिन में वह अयोध्या गई थीं और उन्होंने रामलला के दर्शन किए थे। भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद ईरानी ने कहा, ‘आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरा जन्म ऐसे युग में हुआ, जिसमें हमारे रामलला को एक भव्य समारोह के माध्यम से एक तंबू से भव्य मंदिर में स्थापित किया गया। ‘मैंने राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के गौरव के लिए रामलला के चरणों में आशीर्वाद मांगा। साथ ही भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा कि मेरा सेवा भाव उनके जैसा ही हो।

बता दें कि हाईप्रोफाइल अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा की ओर से लगातार तीसरी बार ईरानी उम्मीदवार बनाई गई हैं। इस संसदीय सीट तीन जिलों के पांच विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर बनाई गई है। इसमें जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही रायबरेली जिले का सलोन विधान सभा क्षेत्र व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में सुल्तानपुर के बल्दीराय तहसील के 24 ग्राम पंचायतों के 62 बूथ शामिल हैं।

Continue Reading

Trending