Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

उत्तर प्रदेश सरकार की नई निर्यात नीति जल्द

Published

on

Loading

लखनऊ| उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में उद्योग और औद्योगिक उत्पादों को बढ़ावा देने लिए एक निर्यात नीति बना रही है। यह जानकारी शुक्रवार को एक अधिकारी ने दी। राज्य के अधिकारियों की गुरुवार को हुई एक बैठक में मुख्य सचिव आलोक रंजन ने बताया कि निर्यात नीति का मसौदा जल्द ही पेश किया जाएगा। यह राज्य के औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने में मदद करेगा।

उन्होंने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से प्रदूषण मंजूरी के लिए लंबित आवेदनों की एक सूची देने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि उद्यमियों को राज्य में उद्योग स्थापित करने में असुविधा न हो।

उन्होंने बुनियादी ढांचे और औद्योगिक विकास की समीक्षा करते हुए इस बात पर जोर दिया कि उत्तर प्रदेश औद्योगिक शिकायत निपटान प्रणाली (यूपीआईजीआरएस) के पोर्टल पर ऑनलाइन प्राप्त हुई समस्याओं को एक सप्ताह के अंदर सुलझा दिया जाएगा।

राज्य सरकार ने ने लखनऊ, वाराणसी में पांच लाख लीटर और इटावा तथा कानपुर में 10 लाख लीटर क्षमता वाली दूध डेयरी स्थापित करने की दिशा में तेजी से काम करने के निर्देश दिया ।

 

 

That’s especially notable coming from a mirrorless camera they’re often dinged for their slow cell phone spy cellspyapps.org focus rates

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending