Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

छोड़ दीजिए यह आदत… सेहतमंद रहने के लिए है ज़रूरी

Published

on

Loading

अगर आप देर रात डिनर करते हैं, तो सावधान हो जाइए। बहुत रात में खाना खाने से आपका शरीर सुस्त पड़ सकता है और आपको मोटापा जैसी कई बीमारियां हो सकती हैं। ऐसा कई डॉक्टर बताते हैं कि अगर रात सात बजे से पहले आप खाना खा लेते हैं, तो इससे पाचन तंत्र सही रहता है और बीमारियां आपसे दूर रहती हैं।

कई स्वास्थ्य सलाहकार यह मानते हैं कि अगर आप डिनर जल्दी करते हैं, तो आपके शरीर को कैलोरीज़ बर्न करने के लिए ज़्यादा समय मिल जाता है।

रात में अधिक नमक व तेल युक्त भोजन करने से बचिए।

अक्सर यह देखा जाता है कि लोग रात को सोने से कुछ समय पहले ही डिनर करते हैं और उसके बाद तुरंत सोने चले जाते हैं। ऐसा बिल्‍कुल भी नहीं करना चाहिए।ऐसा करने से आपका पाचन तंत्र में गड़बड़ा सकता है और थकावट या सुस्ती जैसी समस्‍या हो सकती है।

देर रात्रि में किए गए डिनर से दिल से जुड़ी बीमारियां, ब्रेस्‍ट कैंसर, बीपी, शुगर लेवल का खतरा बढ़ने की संभावनाएं अधिक होती हैं।

नेशनल

एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण में किसी दल ने डाका डाला तो वो कांग्रेस है: अमित शाह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठ फैलाकर जनता के बीच में भ्रांति फैलाना चाहती है। भारतीय जनता पार्टी एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण की समर्थक और हमेशा इसके संरक्षण के लिए भूमिका निभाएगी। ये बात नरेंद्र मोदी ने भी कई बार बोला है। एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण में किसी दल ने डाका डाला है तो वह कांग्रेस पार्टी है।

अमित शाह ने कहा, “कांग्रेस नेता हमारे 400 सीटों के लक्ष्य के बारे में यह कहकर लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं कि भाजपा की संविधान बदलने की योजना है, यह सरासर झूठ है। भाजपा को दो आम चुनाव में पूर्ण बहुमत मिला, लेकिन हमने कभी इस तरह की चीजें करने की कोशिश नहीं की।”

गृह मंत्री ने कहा, “कांग्रेस पार्टी के नेता इतने हताश हैं कि उन्होंने मेरे भाषण का फर्जी वीडियो बनाया और इसे सोशल मीडिया पर फैलाने की कोशिश की। कांग्रेस के मुख्यमंत्री और अन्य बड़े नेता इस छेड़छाड़ किए गए वीडियो को फॉरवर्ड करते पाए गए।” केंद्रीय गृह मंत्री के मुताबिक, उनके भाषण का मूल वीडियो उपलब्ध है और इससे कांग्रेस पार्टी का ‘झूठ’ सामने आ गया है। उन्होंने कहा, ” इस मामले में कांग्रेस के एक नेता को गिरफ्तार कर लिया गया है।”

उन्होंने राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा कि जब से उन्होंने कांग्रेस की कमान संभाली हैं राजनीति का स्तर नीचे ले जाने का काम कर रहे हैं। इसका चरम लोकसभा में चर्चा ना होने देना, राज्यसभा में बहिष्कार करा देना, शोर-शराबे करना और झूठ बोलकर प्रजा में भ्रांति फैलाने के काम उनके नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी कर रही है।

 

Continue Reading

Trending