Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

दिल्ली पहुंचेगा विश्व आर्किटेक्चर महोत्सव

Published

on

विश्व-आर्किटेक्चर-महोत्सव,राजधानी,चंडीगढ़,जयपुर,अहमदाबाद,मुंबई,कोच्चि,हैदराबाद,अंतर्राष्ट्रीय,द-चैपल

Loading

नईदिल्ली | विश्व आर्किटेक्चर महोत्सव की भारत यात्रा के तहत देश की राजधानी में 11 मार्च को 65 देशों के 350 से अधिक आश्चर्यजनक आर्किटेक्चर तस्वीरें और डिजाइन प्रदर्शित किए जाएंगे। आयोजकों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। यह प्रदर्शनी विश्व आर्किटेक्चर महोत्सव के तहत भारतीय आर्किटेक्टों को वैश्विक आर्किटेक्चर डिजाइन दिखाने के लिए भारत के 16 शहरों की यात्रा का एक हिस्सा है।

यह डिजाइन यात्रा पहले ही जयपुर, चंडीगढ़ और इंदौर में प्र्दशनियां आयोजित कर चुकी है और अहमदाबाद, मुंबई, कोच्चि, हैदराबाद, कोलकाता के साथ अन्य भारतीय शहरों में पहुंचेगी। कार्यक्रम आयोजक ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज के प्रमुख (कंट्री हेड) विनीत कुमार तिवारी ने बताया, “भारत में इस यात्रा का मकसद मौलिकता की सराहना के लिए देश के महात्वाकांक्षी और अभ्यासरत आर्किटेक्चरों की मदद करना है। यहां आधुनिक आर्किटेक्चर बनाने के लिए विरासत से परे सोचने की जरूरत है।”

उन्होंने कहा, “हमें लगता है कि आर्किटेक्ट और छात्र समुदाय अंतर्राष्ट्रीय डिजाइनों और आर्किटेक्चर के बहुत ग्रहणशील हैं।” महोत्सव में वियतनाम के ‘द चैपल’,नार्वे की द कार्व, चीन के स्प्लिट हाउस, न्यूजीलैंड के ड्यून हाउस और आस्ट्रेलिया के लिबर्टी प्लेस की डिजाइनों की तस्वीरें भी शामिल होंगी।

नेशनल

रायबरेली में होगी अमेठी से भी बड़ी हार, बीजेपी का राहुल गांधी पर निशाना

Published

on

Loading

लखनऊ। कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी से उम्‍मीदवार कौन होगा? इसपर सस्‍पेंस खत्‍म कर दिया है। पार्टी ने शुक्रवार को नामांकन के आखि‍री द‍िन नई ल‍िस्‍ट जारी कर इन दोनों सीटों पर प्रत्‍याशि‍यों के नाम का एलान कर द‍िया है। कांग्रेस ने अमेठी से केएल शर्मा को टिकट दिया है जबकि कांग्रेस की पारंपरिक सीट रायबरेली से खुद राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे। इसके बाद भाजपा ने राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर निशाना साधा है।

उपमुख्मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘राहुल गांधी और गांधी परिवार में अमेठी-रायबरेली से चुनाव लड़ने का साहस नहीं हो रहा है, लेकिन किसी ने उन्हें (राहुल गांधी) समझाया होगा कि पिछली बार सोनिया गांधी इतने मतों से जीत गई थीं इसलिए आप अमेठी न जाकर रायबरेली चलिए। रायबरेली में राहुल गांधी की अमेठी से भी बड़ी पराजय होने जा रही है। हम ये दोनों सीटें तो बहुत बड़ें नंबर से जीतेंगे ही साथ ही उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटें भी जीतेंगे’

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि राहुल गांधी पहले अमेठी छोड़कर वायनाड भाग गए थे, अब वायनाड छोड़कर रायबरेली आ गए हैं, रायबरेली के लोग उन्हें कभी स्वीकार नहीं करेंगे। वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीसरी पारी को लेकर जिस तरह का माहौल बना है, वही कारण है कि कांग्रेस पहले तो तय नहीं कर पा रही थी कि क्या करना चाहिए। पिछली बार राहुल गांधी अमेठी से हार कर केरल की तरफ भागे थे। अब वायनाड से हार की आशंका देखते हुए रायबरेली आ गए। उत्तर प्रदेश का माहौल मोदीमय हो चुका है। हम पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ने जा रहे हैं… रायबरेली की जनता भी उनका(राहुल गांधी) इंतजार कर रही है कि कांग्रेस ने पीएम मोदी के बारे में जो भी हल्की बातें कही हैं उसका हिसाब उन्हें देना पड़ेगा।’

Continue Reading

Trending