Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

OMG ! किंग खान ने ये क्या बोल दिया मिताली राज के बारे में

Published

on

Loading

मुम्बई। भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली का कद जितना बड़ा है ठीक वैसे ही महिला क्रिकेट में मिताली राज का रूतबा भी उनसे कम नहीं है। देश में क्रिकेट की हवा है और महिला क्रिकेट को अगर पहचान मिली है तो केवल मिताली राज की वजह से।
MITHALI RAJ HOT के लिए इमेज परिणाम

दरअसल भारतीय महिला टीम ने हाल के दिनों में क्रिकेट की फलक पर बेहद शानदार प्रदर्शन किया है। मिताली ने शाहरुख खान के नए शो-टेड टॉक्स इंडिया नई सोच में हिस्सा लिया। इस शो के सहारे में मिताली अपने क्रिकेट करियर को लेकर कई बातों को शेयर किया है।

MITHALI RAJ HOT के लिए इमेज परिणाम

उन्होंने अपने क्रिकेट जीवन के उतार-चढ़ाव भरे क्रिकेट करियर को लेकर कई अहम बातों का खुलासा किया है। शो के दौरान शाहरुखान ने मिताली की खेल के प्रति प्रतिबद्धता की तारीफ की और भविष्य में उनके भारतीय पुरुष टीम के कोच बनने का समर्थन किया।

संबंधित इमेज

इस शो का प्रसारण 7 जनवरी को होगा। मिताली ने इस दौरान कहा कि वह मैदान पर हमेशा सर्वश्रेष्ठï प्रदर्शन करना चाहती हैं। उन्होंने आगे कहा कि वह जब भी मैदान पर होते है तो किसी की नजरें आप पर हो व आपकी पूरी टीम ट्रॉफी जीतने के लिए तत्पर हो तो यह फिर खेल नहीं रह जाता।

MITHALI RAJ HOT के लिए इमेज परिणाम

इसलिए, केंद्रित रहना बहुत जरूरी है। हम सभी के अपने तरीके होते हैं कि अपना सर्वश्रेष्ठ दें। कुल मिलाकर भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान मिताली राज अब देश का नाम रौशन कर रही है। उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर कई रिकॉर्डों को अपने नाम किया है।

MITHALI RAJ HOT के लिए इमेज परिणाम

हाल ही में उन्होंने टीम इंडिया को आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचाया था। इस टूर्नामेंट में मिताली ने कुछ बेहतरीन पारियां खेली और पूर्व इंग्लिश कप्तान चार्लोट एडवर्ड्स को पीछे छोड़ते हुए वन-डे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज बनी। मिताली ने भारतीय क्रिकेट को अलग पहचान दी है। उनके प्रदर्शन को देखकर देश में महिला क्रिकेट का एक अलग माहौल बना है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending