Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

छात्रनेता की गिरफ्तारी पर सुलगा बीएचयू, जमकर हुआ बवाल

Published

on

Loading

वाराणसी। बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में एक बार फिर से हिंसा भडक़ गई है। समाजवादी छात्रसभा के नेता आशुतोष सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में पूरे कैंपस में जमकर हंगामा हुआ। प्रदर्शनकारी छात्रों ने कैम्पस में तोडफ़ोड़ और आगजनी को अंजाम दिया। इसके चलते बीएचयू में फिर से दहशत का माहौल है।

घटना बीएचयू आईआईटी के कार्यक्रम से जुड़ी हुई है। बीते महीने बीएचयू आईआईटी का कल्चरल प्रोग्राम हो रहा था। उसमें कुछ छात्र व्यवधान डाल रहे थे, जिस कारण उस वक्त हंगामा हुआ था। आईआईटी में उस हंगामे में कुछ छात्रों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई गई थी और उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी हुआ था। उसी वारंट की तामील करते हुए समाजवादी छात्रसभा के नेता आशुतोष सिंह की गिरफ्तारी हुई।

दर्जनों की संख्या में छात्रों ने जमकर उत्पात मचाया। कई गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ करने के साथ एक स्कूली बस में आग लगा दी गई। हर तरफ चीख-पुकार मची थी। सिंहद्वार से विश्वनाथ मंदिर, नरिया गेट, ङ्क्षहदी भवन, कला संकाय तक लोग जान बचाकर भागते रहे। राह चलती महिलाओं एवं अन्य लोगों से दुव्र्यवहार व मारपीट की गई। सीसीटीवी कैमरे तोड़े गए और गार्डों को भी पीटा गया। पुलिस के अनुसार इस बवाल में समाजवादी छात्रसभा ही नहीं ङ्क्षहदू युवा वाहिनी के कुछ कथित नेता भी शामिल थे।

करीब एक घंटे तक चले उपद्रव के बाद एसपी सिटी दिनेश सिंह के कई थानों की फोर्स और पीएसी लेकर कैंपस में पहुंचे तो उत्पाती छात्रों का यह समूह मौके से फरार हो गया। जिसके बाद भारी पुलिस बल की तैनाती करने के बाद इस पूरी घटना में शामिल छात्रों की तलाश शुरू की गई।

प्रादेशिक

झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना से हड़कंप, आरपीएफ व जीआरपी ने ली तलाशी, एक युवक हिरासत में

Published

on

Loading

पुणे। पुणे से जम्मू तवी जाने वाली झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना से हड़कंप मच गया है। ट्रेन को भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन पर रोक कर सर्चिंग की गई। आरपीएफ ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, झेलम एक्सप्रेस में बम होने की सूचना मिली थी। किसी यात्री ने सूचना दी कि गाड़ी के एस-9 कोच में संदिग्ध वस्तु रखी है। इस सूचना के आधार पर रानी कमलापति स्टेशन पर गाड़ी को रोका गया और आरपीएफ व जीआरपी के जवानों ने तलाशी ली। डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया। ट्रेन के अंदर कुछ भी नहीं मिला।

झेलम एक्सप्रेस की सर्चिंग में लगभग आधे घंटे का समय लगा और उसके बाद गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया। आरपीएफ ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है, जिसकी मानसिक स्थिति अच्छी नहीं बताई जा रही है।

Continue Reading

Trending