Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

भीषण गर्मी से यूपी बेहाल, अगले दो दिन में मिल सकती है राहत

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में भीषण गर्मी और उमस से लोगों को बुरा हाल है। मौसम विभाग के अनुसार, 17 व 18 को बूंदाबांदी हो सकती है।

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में तेज धूप निकलेगी और उमस में इजाफा होगा। आद्र्रता का स्तर 70 फीसदी तक दर्ज किये जाने का अनुमान है। उमस की स्थिति होने से पूर्वी उत्तर प्रदेश में साइक्लोनिक स्थिति बन रही है।

उन्होंने बताया कि पूर्वी उप्र में साइक्लोनिक स्थिति का निर्माण हो रहा है। वायुमंडल में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। यदि उमस की यही स्थिति रही तो अगले एक दो दिनों के भीतर कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

लखनऊ के अतिरिक्त मंगलवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का 25 डिग्री सेल्सियस, इलाहाबाद का 25.6 डिग्री सेल्सियस और झांसी का 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उत्तर प्रदेश

बिजनौर में छात्र ने महिला टीचर को मारी गोली, कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर वारदात को दिया अंजाम

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र वहां से फरार हो गया।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को प्रशांत नामक छात्र ने अंजाम दिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending