Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विश्व स्तरीय गेंदबाज बनकर उभरे हैं भुवनेश्वर : वार्नर

Published

on

Loading

हैदराबाद | आस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाज और सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान डेविड वार्नर ने भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जमकर तारीफ की है है और कहा है कि भुवनेश्वर कुमार एक विश्वस्तरीय गेंदबाज के तौर पर उबरे हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के साथ बुघवार को हैदराबाद में हुए आईपीएल मैच में भुवनेश्वर एक भी विकेट नहीं हासिल कर सके लेकिन उन्होंने अपने कोटे के चार ओवरों में सिर्फ 21 रन खर्च किए।

192 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही दिल्ली को अंतिम 12 गेंदों पर जीत के लिए 34 रनो की जरूरत थी और भुवनेश्वर ने 19वां ओवर फेंकते हुए 10 रन ही दिए। सनराइजर्स ने यह मैच 15 रनों से जीता।

मैच के बाद अपने खिलाड़ियों की तारीफ के क्रम में वार्नर ने भुवनेश्वर की विशेष तारीफ की। वार्नर ने कहा, “हमारे पास दो ही रास्ते थे। अंतिम समय में किसी युवा को गेंद दो या फिर अपने अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर पर भरोसा करो। मैंने भुवनेश्वर पर भरोसा किया और उन्होंने इसे कायम रहने दिया। भुवनेश्वर अब विश्वस्तरीय गेंदबाज बन चुके हैं।”

वार्नर ने 89 रनों की पारी खेलने वाले अपने बल्लेबाज केन विलियमसन की भी जमकर तारीफ की। वार्नर ने कहा, “केन का यह पहला मैच था। वह शानदार लय में दिखे। शिखर धवन ने उनका बेहतरीन साथ दिया और फार्म में लौटे। मेरे लिए यह सुखद अहसास है।”

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending