Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए द.अफ्रीकी टीम में लौटे मोर्केल, केशव महाराज नया चेहरा

Published

on

Loading

जोहानिसबर्ग। तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल की चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में वापसी हुई है। स्पिन गेंदबाज केशव महाराज को भी टीम में जगह दी गई है। केशव को पहली बार एकदिवसीय टीम में चुना गया है। चोट से जूझ रहे तेज गेंदबाज डेल स्टेन और वारनेन फिलेंडर को टीम में नहीं चुना गया है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में चोट से उबरने के बाद हिस्सा ले रहे अब्राहम डिविलियर्स को टीम की कमान सौंपी गई है। क्रिस मोरिस, वाएने पारनेल, अंदिले फेहुलकवायो के रूप में तीन हरफनमौला खिलाड़ी चुने गए हैं।

मोर्केल ने जून-2016 से एकदिवसीय मैच नहीं खेला है, लेकिन उन्होंने चोट से वापसी करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया था और तीन मैचों में 11 विकेट लिए थे। केशव को बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी पर तरजीह दी गई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में उन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा 15 विकेट लिए थे।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के चयन समिति के संयोजक लिंडा जोंडी के हवाले से लिखा है, “हम इन खिलाडय़िों के साथ पिछले दो सत्र से काम कर रहे हैं। चयन में हमारा मकसद निरंतरता बनाए रखना है।”

उन्होंने कहा, “पिछली कुछ श्रृंखला में टीम के प्रदर्शन को देखकर हमारी रणनीति की सफलता के बारे में पता भी चलता है। हमने तीन लगातार एकदिवसीय श्रृंखला जीती।”

उन्होंने कहा, “हमारा मानना है कि इस टीम में उन सभी स्थिति से निपटने वाले खिलाड़ी हैं जिनका सामना हमें आने वाले दौरे पर करना है। सबसे अहम बात यह है कि टीम का हर खिलाड़ी जानता है कि उसकी जिम्मेदारी क्या है।”

टीम : अब्राहम डिविलियर्स (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक, फाफ डू प्लेसिस, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, डेविड मिलर, क्रिस मोरिस, वाएने पारनेल, आंदिले फेहुलकवायो, कागिसो रबादा, इमरान ताहिर, केशव महाराज, ड्वायन प्रीटोरियस, फरहान बहरदीन, मोर्ने मोर्केल।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending