Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आजमगढ़ व इलाहाबाद की परिवर्तन जनसभा को संबोधित करेंगे मौर्य

Published

on

Loading

आजमगढ़ व इलाहाबाद की परिवर्तन जनसभा को संबोधित करेंगे मौर्य

लखनऊ । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की परिवर्तन यात्रा की जनसभाओं को इन दिनों केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता संबोधित कर रहे हैं। इसी के तहत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य भी दो दिसंबर को जनपद आजमगढ़ और इलाहाबाद की जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पार्टी के प्रवक्ता ने बताया, “भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य दो दिसंबर को लखनऊ से हेलीकॉप्टर द्वारा आजमगढ़ पहुंचकर सुबह 11 बजे अतरौलिया स्थित पटेल मेमोरियल इंटर कॉलेज मैदान पर जनसभा को संबोधित करेंगे।”

प्रवक्ता ने बताया कि मौर्य दोपहर एक बजे इलाहाबाद के सोराव में परिवर्तन यात्रा की स्वागत सभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि इसके बाद वह हदोपहर 1.50 बजे इलाहाबाद में ही फाफामऊ में परिवर्तन जनसभा को संबोधित करेंगे।

प्रादेशिक

गोयल इंस्टीट्यूट के छात्रों ने स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट कला विधि से बनाया पीएम मोदी का पोर्ट्रेट

Published

on

Loading

लखनऊ। गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हाईयर स्टडीज महाविद्यालय लखनऊ के ललित कला विभाग के छात्रों ने 30 फीट के आकार में स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट की कला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोर्ट्रेट बनाया।

यह दृश्य कला की नई विधा में धागे से बना पोर्ट्रेट अपने आप में खास है। इसे बनाने में कुल 30 घंटे का समय लगा। जिसमें धागे का वजन लगभग 15 किलो तथा उस धागे की कुल लंबाई लगभग 45 किलोमीटर है। छात्रों ने बताया कि चित्र के आकार में इस प्रकार की कला में यह अब तक का सबसे बड़ा आर्टवर्क है जो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ द रिकॉर्ड, इंटरनेशनल बुक ऑफ द रिकॉर्ड तथा गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रस्तावित है।

आठ छात्रों की टीम (ब्रेकअप टीम) का नेतृत्व बाराबंकी स्थित अमोली कला, रामनगर निवासी देवाशीष मिश्रा द्वारा किया गया। टीम के अन्य महत्वपूर्ण सदस्यों में अभिषेक महाराणा, आदर्श शांडिल्य, लारैब कमाल खान, अभय यादव, सानिध्य गुप्ता, आरुषि अग्रवाल व कृतिका जैन का नाम शामिल है। इसका संचालन डॉक्टर संतोष पांडेय, प्राचार्य गोयल इंस्टीट्यूट आफ हायर स्टडीज महाविद्यालय ने किया। निरीक्षण श्रीमती शिखा पांडेय वह राकेश प्रभाकर द्वारा किया गया। इसमें ललित कला विभाग के प्राध्यापकों व समस्त छात्रों के सहयोग रहा।

Continue Reading

Trending