Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अमेरिकी निशानेबाज थ्रेशर के नाम रहा रियो ओलम्पिक का पहला स्वर्ण

Published

on

रियो ओलम्पिक-2016, अमेरिका की निशानेबाज वर्जीनिया थ्रेशर, रियो ओलम्पिक का पहला स्वर्ण

Loading

रियो ओलम्पिक-2016, अमेरिका की निशानेबाज वर्जीनिया थ्रेशर, रियो ओलम्पिक का पहला स्वर्ण

rio olympics 2016 shooting

रियो डी जेनेरियो| ब्राजील की मेजबानी में शनिवार से शुरू हुए ओलम्पिक खेलों-2016 में अपने-अपने देशों के लिए स्वर्ण पदक जीतने का सिलसिला शुरू हो चुका है और अमेरिका की निशानेबाज वर्जीनिया थ्रेशर ओलम्पिक-2016 का पहला स्वर्ण पदक जीतने वाली खिलाड़ी बनीं। थ्रेशर ने यह स्वर्ण पदक महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में हासिल किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, चीन की डू ली ने जहां रियो ओलम्पिक का पहला रजत पदक अपने नाम किया, वहीं चीन की ही यी सिलिंग टूर्नामेंट का पहला कांस्य पदक अपनी झोली में डालने में सफल रहीं। क्वालिफिकेशन राउंड में आठवें स्थान पर रहीं यी सिलिंग ने शुरुआती छह शॉट में 63.1 अंक हासिल कर फाइनल में बढ़त ले ली।

थ्रेशर ने हालांकि सातवें और आठवें शॉट के बाद अपने क्रम में सुधार किया। 10 शॉट के बाद रूस की दारिया व्दोविना शीर्ष पर पहुंच गई थीं, हालांकि वह आगे अपना प्रदर्शन कायम नहीं रख पाईं और अंत में पांचवें स्थान पर रहीं। थ्रेशर, डू और यी के बीच मुकाबला बेहद कांटे का रहा। डू ने स्वर्ण पदक के लिए अपना पूरा जोर लगाया, लेकिन थ्रेशर ने आखिरी के चार शॉट में 10.4 से अधिक स्कोर हासिल किए और स्वर्ण पदक पर निशाना लगाया।

पदक समारोह के बाद थ्रेशर ने कहा, “अपने देश के लिए गर्व का अनुभव हो रहा है और मैं बेहद खुश हूं। मैं अपने पहले ओलम्पिक में सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रही थी और बिना पदक के वापस नहीं जाना चाह रही थी।” एथेंस ओलम्पिक-2004 में स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीत चुकीं अनुभवी डू का यह चौथा ओलम्पिक था।

उन्होंने कहा, “यह बेहद कठिन मुकाबला था। मुझसे काफी उम्मीदें लगी हुई थीं, लेकिन यह सच में बेहद कठिन मुकाबला था।”

डू का ओलम्पिक खेलों में यह तीसरा पदक है, हालांकि उन्होंने कहा कि वह मुकाबले के दौरान घबराई हुई थीं। उन्होंने कहा, “मैं खुद को बार-बार वरीयता सूची की ओर देखने से नहीं रोक पा रही थी।” मौजूदा चैम्पियन यी को वहीं कांस्य से संतोष करना पड़ा।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending