Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

रियो ओलम्पिक : ब्रिटिश तैराक एडम पीटी ने रचा विश्व कीर्तिमान

Published

on

ब्रिटिश तैराक एडम पीटी, रियो ओलम्पिक 2016, विश्व चैम्पियनशिप-2015

Loading

ब्रिटिश तैराक एडम पीटी, रियो ओलम्पिक 2016, विश्व चैम्पियनशिप-2015

rio olympics 2016 swimming adem piti britain

रियो डी जेनेरियो| ब्रिटिश तैराक एडम पीटी ने शनिवार को ब्राजील की मेजबानी में चल रहे ओलम्पिक खेलों के 100 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक स्पर्धा में विश्व कीर्तिमान रच दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पीटी ने पुरुषों की 100 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक स्पर्धा के हीट-1 में 57.55 सेकेंड का समय निकाला। विश्व चैम्पियनशिप-2015 में तीन स्वर्ण पदक जीतने वाले पीटी को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि उन्होंने विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

स्पर्धा के बाद एडम पीटी ने कहा, “मुझे नहीं पता। मेरा मतलब है कि मैंने तेजी से दूरी तय की, लेकिन यह आसान रहा। जब मैं पूल से बाहर निकला तो सभी खुशियां मना रहे थे। मुझे लगा कि आखिर वे किस बात की खुशियां मना रहे हैं, क्योंकि वहां तो कोई ब्राजीलियाई प्रतिस्पर्धी भी नहीं था?”

पुरुषों की 400 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में चीन के सुन यांग फाइनल में प्रवेश करने में सफल रहे, हालांकि इसी वर्ग से चीन की ही ये शिवेन फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकीं।

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending