Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

राज्यसभा में रोने लगीं सांसद शशिकला, जयललिता ने पार्टी से निकाला

Published

on

राज्यसभा सांसद शशिकला पुष्पा, रोने लगीं सांसद शशिकला, जयललिता, AIADMK, डीएमके सांसद तिरुची सिवा

Loading

राज्यसभा सांसद शशिकला पुष्पा, रोने लगीं सांसद शशिकला, जयललिता, AIADMK, डीएमके सांसद तिरुची सिवा

Sasikala

नई दिल्ली। एक समय में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता की अति करीबी रहीं राज्‍यसभा सांसद शशिकला पुष्पा को उनकी पार्टी AIADMK से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया है।

इस बीच शशिकला ने सोमवार को राज्यसभा में आरोप लगाया कि उन्हें उनके ही नेता ने थप्पड़ मारा। साथ ही उन्होंने रोते हुए उपसभापति से कहा कि उनके जीवन को खतरा है और उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

पूरे घटनाक्रम के मुताबिक शशिकला ने डीएमके सांसद तिरुची सिवा को दिल्ली एयरपोर्ट पर थप्पड़ जड़ दिया था। इसके बाद काफी विवाद हुआ था और इस वजह से फ्लाइट खुलने में भी देरी हो गई थी। शशिकला इस वाकये बाद पार्टी में घिर गई थीं। उन्होंने आरोप लगाया कि AIADMK के भीतर उन पर इस्तीफे का दवाब बनाया गया। इसी मुद्दे को शशिकला ने सोमवार को राज्सभा में उठाया था।

इस घटना के बाद AIADMK ने शशिकला को पार्टी से निकलने की घोषणा कर दी। AIADMK ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया कि उन्‍होंने अपनी हरकत से पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचाया है।

इस विवाद को लेकर सोमवार को राज्यसभा में उन्‍होंने उपसभापति से अपनी सुरक्षा की मांग की। राज्यसभा में बोलते वक्त वह रोने लगीं। उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता ने ही उन्हें थप्पड़ मारा है। उन्‍होंने कहा, ‘मेरी मर्यादा खतरे में है। मुझे मुकम्मल सुरक्षा दी जाए।’

शशिकला कभी जयललिता की सबसे भरोसमंद करीबी मानी जाती थीं। उन्होंने राज्यसभा में कहा, ‘सिवा कभी सभ्य आदमी थे और उन्होंने माफी भी मांग ली थी। अब मेरे ऊपर राज्यसभा से इस्तीफे का दबाव बनाया जा रहा है। मैं ऐसा नहीं करूंगी।’ AIADMK और DMK में प्रतिद्वंद्विता को लेकर हमेशा संघर्ष की स्थिति रहती है। एयरपोर्ट सिक्यॉरिटी अधिकारियों का कहना है कि पुष्पा ने सिवा को उस वक्त थप्पड़ मारा था जब सिवा ने एक ही फ्लाइट में सफर करने से इनकार कर दिया।

दोनों राज्यसभा सांसद चेन्नै के लिए उड़ान भरने वाले थे। एयरलाइन ऑफिसर्स के मुताबिक सिवा ने कहा कि वह उस फ्लाइट से नहीं जाएंगे जिसमें शशिकला पुष्पा भी सवार हैं। इस वजह से सिवा सिक्यॉरिटी घेरे में आ गए। इसी बीच शशिकला दौड़कर वहां पहुंचीं और उन्होंने सिवा को थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने दोनों को एक दूसरे से अलग किया था।

नेशनल

‘जल्द करनी पड़ेगी शादी’, राहुल गांधी ने मंच से किया एलान

Published

on

Loading

रायबरेली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार के लिए आज रायबरेली पहुंचे। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी से जनता में से किसी ने शादी को लेकर सवाल पूछा जिस पर राहुल गांधी ने कहा कि मेरी बहन प्रियंका गांधी मेरी मदद के लिए यहां अपना खून पसीना आपको दे रही है। जिस पर प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी से शादी के सवाल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि पहले इस सवाल का जवाब दो। जिसके जवाब में मुस्कुराते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अब जल्द ही करनी पड़ेगी।

इस दौरान राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित बताया कि किस वजह से वो रायबरेली से चुनाव लड़ने आएं हैं। उन्होंने कहा, ‘कुछ दिन पहले मैं मां (सोनिया गांधी) के साथ बैठा था। मैंने मां से कहा कि एक-दो साल पहले मैंने एक वीडियो में कह दिया कि मेरी दो माता थी एक सोनिया गांधी और दूसरी इंदिरा गांधी। मेरी दोनों माताओं की ये कर्म भूमि है इसलिए मैं यहां रायबरेली से चुनाव लड़ने आया हूं।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही कर्जा माफ करना पहला काम होगा। दूसरा काम किसानो के लिए कानूनी सपोर्ट प्राइस लेके आयंगे। राहुल गांधी ने तीसरा काम गिनाते हुए कहा कि किसानो को 30 दिन के अंदर बीमा का पैसा देना तीसरा काम होगा।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी के नेताओं ने साफ कहा की अगर चुनाव जीते तो संविधान को बदल देंगे। संविधान के बिना अडानी और अंबानी की सरकार होगी। आरक्षण और आपको जो भी चीजे मिलती है वो सब खत्म हो जाएंगी। राहुल गांधी ने आगे कहा कि संविधान खत्म होने से आपका रास्ता खत्म हो जाएगा. ये लड़ाई संविधान को बचाने की है।

Continue Reading

Trending