Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

दिल्ली : जेटली ने 2 विद्युत उप-केंद्रों की आधारशिला रखी

Published

on

Loading

नई दिल्ली| केंद्रीय वित्त, कंपनी मामले और सूचना एवं प्रसारण मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को दिल्ली में दो विद्युत उप-केंद्रों की आधारशिला रखी और एक विद्युत उप-केंद्र यहां की जनता को समर्पित किया। राजघाट स्थित पॉवरग्रिड के 400 केवी के उप-केंद्र, प्रीत विहार स्थित दिल्ली ट्रांसको लिमिटेड के 220 केवी के उप-केंद्र और दिल्ली ट्रांसको लिमिटेड के हर्ष विहार उप-केंद्र से दिल्ली में बिजली की उपलब्धता काफी ज्यादा बढ़ जाएगी।

केंद्रीय बिजली, कोयला और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पीयूष गोयल भी इस अवसर पर उपस्थित थे। सांसद महेश गिरि और विजय गोयल राजघाट एवं प्रीत विहार में उपस्थित थे। वहीं, सांसद मनोज कुमार तिवारी हर्ष विहार में उपस्थित थे। बिजली मंत्रालय एवं दिल्ली के बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण और पॉवरग्रिड के सीएमडी भी आधारशिला रखे जाने के समय मौजूद थे। जेटली ने इन अवसरों पर पॉवरग्रिड की मदद से दिल्ली में इन तीन उप-केंद्रों की स्थापना के लिए बिजली मंत्रालय द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।

माना जा रहा है कि ये तीनों उप-केंद्र दिल्ली में बिजली का परिदृश्य बेहतर करने और यहां के वाशिंदों को सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे बिजली की आपूर्ति करने में मील का पत्थर साबित होंगे। इस मौके पर पीयूष गोयल ने कहा कि दिल्ली में विद्युत प्रणाली को मजबूत करने के लिए सरकार द्वारा विभिन्न परियोजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं। इन परियोजनाओं के क्रियान्वयन के बाद दिल्ली के वाशिंदों को बिजली की आपूर्ति के लिए अपने डीजल जेनरेटरों और इन्वर्टर पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा।

उन्होंने घोषणा की कि दिल्ली में पांच लाख एलईडी लाइट लगाई जाएंगी, जिन पर तकरीबन 500 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इन योजनाओं से दिल्ली में बिजली की खपत कम करने में भी मदद मिलेगी। उन्होंने यह भी बताया कि आने वाले समय में दिल्ली के उपभोक्ता खुद ही अपने बिजली आपूर्तिकर्ता का चयन कर सकेंगे।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending