Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

एचडीएफसी ने अटल पेंशन योजना में जीते तीन पुरस्कार

Published

on

एचडीएफसी बैंक, अटल पेंशन योजना में जीते तीन पुरस्कार

Loading

एचडीएफसी बैंक, अटल पेंशन योजना में जीते तीन पुरस्कार

लखनऊ। एचडीएफसी बैंक ने अटल पेंशन योजना के दूसरे चरण में अपने प्रदर्शन के लिए पेंशन निधि विनियामक और विकास प्राधिकरण की तरफ से प्रमुख पुरस्कार हासिल किये हैं। एचडीएफसी बैंक को अटल पेंशन योजना में सबसे अधिक लाभार्थी नामांकित करने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाले बैंक सहित तीन पुरस्कार मिले हैं।

ये पुरस्कार हैं

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाला बैंक . अधिकतम अटल पेंशन योजना लाभार्थी

निजी बैंकों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाला बैंक

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाला बैंक, निजी बैंकों में अटल पेंशन योजना महोत्सव (कार्निवाल)

दिल्ली में आयोजित एक समारोह में वित्त मंत्रालय के वित्तीय सेवा विभाग की विशेष सचिव सुश्री स्नेहलता श्रीवास्तव ने पेंशन फंड नियामक एवं विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष हेमंत कॉन्ट्रैक्टर की मौजूदगी में एचडीएफसी बैंक के समावेशी बैंकिंग पहल के प्रमुख विकास पांडे को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाला बैंक, अधिकतम अटल पेंशन योजना लाभार्थी पुरस्कार दिया। एचडीएफसी बैंक ने इस योजना के पहले चरण में भी निजी बैंकों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बैंक का पुरस्कार जीता था। इस योजना का पहला चरण जून 2015 में और दूसरा चरण फरवरी 2016 में शुरू किया गया।

ये पुरस्कार असंगठित क्षेत्र में काम कर रहे लोगों के लिए भारत सरकार की सामाजिक सुरक्षा पहल को बढ़ावा देने, जागरूकता पैदा करने और इस पहल से लोगों को जोड़ने में एचडीएफसी बैंक के योगदान को मान्यता देते हैं। एचडीएफसी बैंक ने इस योजना से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का लक्ष्य रखते हुए अपनी 4,200 से अधिक शाखाओं के जरिये इस योजना को प्रस्तुत किया, क्योंकि अभी भारत की केवल 11प्रतिशत आबादी को किसी पेंशन योजना का लाभ मिलता है। अटल पेंशन योजना भारत सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजना है। इसकी घोषणा केंद्रीय बजट 2015-16 में की गयी और इसका आरंभ 9 मई 2015 को हुआ। इसका उद्देश्य कम आय वाले वर्गों और असंगठित क्षेत्र में काम रहे लोगों को सेवानिवृत्ति का ध्यान रखते हुए बचत के लिए प्रोत्साहित करना है।

 

बिजनेस

एलन मस्क ने दी पीएम मोदी को जीत की बधाई, कहा- मेरी कंपनियां भारत में शानदार काम करेंगी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने 2024 का लोकसभा चुनाव जीतने पर पीएम मोदी को बधाई दी है। एलन मस्क ने एक्स पर पोस्ट किया कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों में जीत के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई। मैं अपनी कंपनियों द्वारा भारत में शानदार काम करने की उम्मीद करता हूं।

उनके ट्वीट से साफ पता चलता है कि एलन मस्क की कंपनियां भारत में बड़े पैमाने पर निवेश करने के लिए तैयार हैं। वहीं, बता दें कि एलन मस्क कुछ दिन पहले भारत का दौरा करने वाले थे लेकिन अंत समय में उनका दौरा रद्द हो गया।

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो ने भी दी बधाई

एनडीए की जीत के बाद भारत से तनाव के बावजूद जस्टिन ट्रूडो ने भी पीएम मोदी की बधाई दी। ट्रूडो ने कहा, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनावी जीत के लिए बधाई। कनाडा उनकी सरकार के साथ मिलकर काम करने तैयार है ताकि दोनों देशों और लोगों के बीच संबंध और मजबूत हों। ये संबंध मानवाधिकार, विविधता और कानून के शासन पर आधारित है।

इसके अलावा अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी फोन करके नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी थी। दोनों नेताओं के बीच बात के बाद ही अमेरिका के एनएसएस केक सुलिवन ने कहा है कि वह दोनों देशों के बीच नई सरकार में संबंध आगे बढ़ाने के लिए भारत का दौरा करेंगे। वहीं इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी गुरुवार को नरेंद्र मोदी से बात की और जीत की बधाई दी।

Continue Reading
ऑफ़बीट9 hours ago

गर्मी की वजह से स्किन एलर्जी, दाने और रैशेज हैं तो इन तरीकों से मिल सकती है निजात

प्रादेशिक10 hours ago

सीएम धामी ने रुद्रप्रयाग हादसे पर जताया दुःख, कहा- ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दे

प्रादेशिक12 hours ago

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा, टेंपो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में गिरा, 9 की मौत, कई लापता

उत्तर प्रदेश12 hours ago

तेरह दिन में दूसरी बार गोरखपुर चिड़ियाघर पहुंचे सीएम योगी, बब्बर शेर की जोड़ी को बाड़े में कराया प्रवेश

उत्तर प्रदेश12 hours ago

फेशियल बायोमीट्रिक्स से लगेगी लाइव अटेंडेंस, रेगुलर सेमेस्टर एग्जाम्स की लाइव सीसीटीवी कवरेज का मार्ग प्रशस्त कर रही योगी सरकार

Trending