Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

ब्रिस्बेन एकदिवसीय : आस्ट्रेलिया ने भारत को 7 विकेट से हराया

Published

on

Loading

ब्रिस्बेन| जॉर्ज बेले (76 नाबाद), शॉन मार्श (71) और एरॉन फिंच (71) की शानदार पारियों की मदद से आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को गाबा मैदान पर खेले गए पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 7 विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए थे। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 124 और अजिंक्य रहाणे ने 89 रनों की पारी खेली। विराट कोहली ने भी 59 रन बनाए।

जवाब में खेलते हुए आस्ट्रेलिया ने 309 रनों के लक्ष्य को 49 ओवरों में हासिल कर लिया। मार्श और फिंच ने पहले विकेट के लिए 145 रनों की साझेदारी कर जीत की नींव रखी। अंतिम ओवरों में बेले ने कप्तान स्टीवन स्मिथ (46) और फिर ग्लेन मैक्सवैल (26) के साथ मिलकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। भारत की तरफ से इशांत शर्मा, रविन्द्र जडेजा और उमेश यादव ने एक-एक विकेट हासिल किया। आस्ट्रेलिया पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending