Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ऑस्ट्रेलिया 21 फरवरी से शर्तों के साथ अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के लिए खोलेगा सीमाएं

Published

on

Loading

ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार को घोषणा करते हुए कहा कि देश 21 फरवरी से पूरी तरह से टीकाकरण वाले पर्यटकों के लिए अपनी सीमाएं खोल देगा। अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के लिए ऑस्ट्रेलियाई सीमाओं को फिर से खोलना लगभग दो साल के अंतराल के बाद कोरोनावायरस बीमारी (कोविड -19) के कारण समाप्त हो जाएगा। ये दुनिया के सबसे लंबे समय तक चलने वाले महामारी यात्रा प्रतिबंधों में से एक।

 

मॉरिसन ने संवाददाताओं से कहा, “लगभग दो साल हो गए हैं जब हमने ऑस्ट्रेलिया की सीमाओं को बंद करने का फैसला किया है।” उन्होंने कहा,”ऑस्ट्रेलिया इस साल 21 फरवरी को सभी शेष वीज़ा धारकों के लिए हमारी सीमाओं को फिर से खोल देगा।”

 

शर्त की बात करते हुए पीएम ने कहा,”शर्त यह है कि ऑस्ट्रेलिया आने के लिए आपको दोहरा टीका लगवाना होगा। यही नियम है। सभी से इसका पालन करने की अपेक्षा की जाती है।”

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending