Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

मिचेल स्टार्क बने पिंक बॉल से सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़, टॉप 4 में चरों खिलाडी ऑस्ट्रेलिआई

Published

on

Loading

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को पिंक बॉल बहुत रास आती है। पिंक बॉल से खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट मैचों में वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की।

बता दें कि डे-नाइट टेस्ट मैच पिंक बॉल से खेले जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही एशेज सीरीजा का दूसरा टेस्ट भी डे-नाइट टेस्ट मैच है। एडिलेड के ओवल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में मिचेल स्टार्क ने इंग्लैंड की पहली पारी में 4 विकेट झटके। इसी के साथ वे डे-नाइट टेस्ट में 50 विकेट पूरे करने वाले पहले गेंदबाज बन गए। स्टार्क का यह 9वां डे-नाइट टेस्ट है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अन्य टीमों के मुकाबले ज्यादा डे-नाइट टेस्ट मैच खेले हैं। यही कारण है कि पिंक बॉल से खेले जाने वाले इन मैचों में टॉप-4 गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के ही हैं। स्टार्क के बाद इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के ही तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड हैं, जिन्होंने 7 मैचों में 32 विकेट चटकाए हैं। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियॉन (32) और चौथे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कैप्टन पैट कमिंस (26) हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending