Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल, फिलिस्तीन के बीच तनाव कम करने की जरूरत : ओबामा

Published

on

Loading

वाशिंगटन| अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बुधवार को कहा कि इजरायल और फिलिस्तीन के नागरिकों के बीच के तनाव कम को करने के लिए उचित कदम उठाए जाने चाहिए। ओबामा ने व्हाइट हाउस में इजराइल के राष्ट्रपति रेउवेन रिवलिन का स्वागत करते हुए कहा कि वह इजरायल और फिलिस्तीन के बीच तनाव कम करने के लिए रिवलिन के साथ विचार-विमर्श करेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ओबामा ने कहा, “यकीनन यह वह समय है जब गंभीर शांति की संभावनाएं दूर होती प्रतीत हो रही हैं इसलिए यह जरूरी है कि हम कोशिशें जारी रखें।”

इजरायल, जेरूसलम और वेस्ट बैंक में अक्टूबर की शुरुआत से लेकर अब तक चाकू गोदने, गोलीबारी और कार से टकराने की घटना में 19 इजरायलियों और 110 फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है।

ओबामा ने कहा, “मैं इजरायल में हो रही हिंसा की निंदा करता हूं। हमें फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास जैसे नेताओं की जरूरत हैं, जो स्पष्ट रूप से हिंसा की निंदा कर सकें।”

ओबामा ने इजरायलियों और फिलिस्तीनियों के बीच बातचीत शुरू करने की जरूरत पर बल दिया।

रिवलिन ने पिछले छह साल से अमेरिका द्वारा इजरायल को दी जा रही आर्थिक, कूटनीतिक और सैन्य मदद के लिए धन्यवाद दिया।

रिवलिन ने कहा, “हमारा इस्लाम से कोई लड़ाई नहीं है। हमारी लड़ाई उन लोगों से है, जो दुनियाभर में बेगुनाह लोगों के लिए खतरा बने हुए हैं।”

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending