Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

..जब कोहली के सिर से टकराई जानसन की बाउंसर

Published

on

Loading

एडिलेड| भारत और आस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमों के बीच एडिलेड ओवल मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को भोजनकाल से ठीक पहले मैदान में एक ऐसा वाकया हुआ, जिसने सबकौ चौंका दिया। भोजनकाल से ठीक पहले मुरली विजय के आउट होने के बाद विकेट पर चेतेश्वर पुजारा का साथ देने आए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को मिशेल जानसन का सामना करना था। जानसन ने पहली ही गेंद पर बाउंसर के साथ कोहली का स्वागत किया।

गेंद कोहली को छकाते हुए उनके हेलमेट से टकराई। कोहली सहम गए। आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भागकर कोहली के पास पहुंचे। जानसन सबसे पहले पहुंचे। जानसन काफी घबराए हुए थे लेकिन जब उन्होंने देखा कि गेंद ने कोहली को कोई नुकसान नहीं पहुंचाई है तो उन्होंने राहत महसूस की।

कप्तान माइकल क्लार्क ने जानसन की पीठ थपथपाई। वह भारतीय कप्तान पर दबाव बनाने के लिए अपने गेंदबाज को बधाई देना चाहते थे लेकिन क्लार्क को बाउंसर से होने वाले खतरे का पूरा आभास था। कारण यह था कि कुछ दिन पहले ही क्लार्क ने बाउंसर के कारण ही अपना एक अच्छा साथी गंवा दिया था।

आस्ट्रेलियाई टीम के टेस्ट बल्लेबाज फिलिप ह्यूज 25 नवम्बर को एक घरेलू मैच के दौरान बाउंसर सिर पर लगने के कारण चोटिल हुए थे। अस्पताल में उनका ऑपरेशन किया गया था लेकिन 27 नवम्बर को उन्होंने अंतिम सांस ली थी।

ह्यूज का अंतिम संस्कार तीन दिसम्बर को किया गया था और कोहली ने उस सभा में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। सभी को बाउंसर से होने वाले खतरे का आभास था और यही सोचकर आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कोहली की ओर भागे थे। सबने राहत महसूस की कि कोहली ठीक हैं और एक पल के बाद बल्लेबाजी के लिए तैयार हो चुकी हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending