Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

18 सितंबर 2015 का राशिफल

Published

on

मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्‍या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन

Loading

मेष- आज योग्‍यता व अच्‍छे स्‍वभाव के चलते भविष्‍य के लिए काफी अच्‍छे अवसर प्राप्‍त होंगे। आप आत्‍मविश्‍वास से परिपूर्ण रहेंगे। आपकी भेंट समान विचार वाले व्‍यक्तियों से हो सकती हे जो अच्‍छे मित्र साबित होंगे।

वृष- यदि आप अपनी जीवनशैली में बदलाव चाहते हैं तो कुछ ठोस कदम उठाने पड़ेंगे। माता साथ स्‍वास्‍थ्‍य चिन्‍ताजनक हो सकता है। संतान की शिक्षा की तरफ काफी ध्‍यान दिये जाने की आवश्‍यकता है।

मिथुन– यात्रा व अपने रहने के स्‍थान में बदलाव हेतु आज का दिन अच्‍छा है। भाग्‍य आपके साथ है। शुभ सूचना प्राप्‍त होगी। व्‍यर्थ की चिन्‍ताएं भूल कर अपनी योग्‍यताओं पर ध्‍यान केंद्रित करें।

कर्क- अपनी जीवनशैली अच्‍छी करने के लिए आपको कुछ बेहतर कदम उठाने पड़ सकते हैं। आप किस वस्‍तु का चयन करते हैं काफी कुछ इस बात पर निर्भर करेगा। आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं।

सिंह- यदि जीवनशैली में आप कुछ बदलाव चाहते हैं तो आज का‍ दिन अच्‍छा है। अपने सहयोगी की तरफ उचित ध्‍यान दिन जाने की आवश्‍यकता है। आपके विचारों की सराहना होगी।

कन्‍या- आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ परिवर्तन कर सकते हैं। नौकरी में भी परिवर्तन हो सकता है। आपके साथ कुछ नए लोग जुड़ सकते है। यात्रा आगे के लिए स्‍थगित कर दें तो अच्‍छा रहेगा।

तुला- आप आज काफी प्रसन्‍नचित रहेंगे। दिन काफी अच्‍छा है इसलिए प्राप्‍त हो रहे अच्‍छे अवसरों का लाभ उठाएं। आवश्‍यकता से अधिक शारीरिक श्रम स्‍वास्‍थ्‍य पर नाकारात्‍मक प्रभाव डाल सकता है।

वृश्चिक- आपको सिर्फ स्‍वयं पर ही निर्भर रहने की आवश्‍यकता है। दूसरों से सहयोग की आशा रखने पर सिर्फ निराशा ही होगी। परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। व्‍यर्थ उलझनों से बचें।

धनु- विश्राम करने के लिए व मनोरंजन हेतु आज का दिन अच्‍छा है। कुछ चीजें जिन पर बहुत ध्‍यान दिए जाने की आवश्‍यकता थी अचानक व्‍यर्थ हो जाएगी। खान-पान में सावधानी रखें अथवा स्‍वास्‍थ्‍य हानि हो सकती है।

मकर- आप आज चाह कर भी अपने कार्य पूरे नहीं कर पाएंगे। व्‍यर्थ विवाद में पड़ने से बचें। आपको किसी को कुछ भी जतलाने की आवश्‍यकता नहीं है। आपमें कई प्रतिभाएं हैं जिन्‍हें सामने लाने पर आप लाभ प्राप्‍त कर सकते हैं।

कुंभ- अपने विचारों को पूरी तरह साकारात्‍मक रखें। स्‍वयं को लोगों के बीच व्‍यक्‍त करने में झिझकें नहीं। दूसरों के विषय में भूलकर पहले स्‍वयं के बारे में विचार करें। भविष्‍य की योजनाओं पर पूरा ध्‍यान दें।

मीन- आपको आज ऐसा प्रतीत होगा कि लोग अपने स्‍वार्थ हेतु आपका उपयोग करते हैं। अपने हित को ध्‍यान में रखना कोई गलत बात नहीं है। आपको एक ऐसे साथी की आवश्‍यकता महसूस होगी जो भली प्रकार आपको समझ सके।

 

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending