Connect with us

प्रादेशिक

विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे बोली, मेरे पति उतने क्रूर नहीं थे, जितना उन्हें दिखाया जा रहा है

Published

on

लखनऊ। यूपी के कानपूर में आठ पुलिस वालों के हत्यारे विकास दुबे के मारे जाने के बाद अब उसकी पत्नी ऋचा दुबे ने ने कहा है कि मुझे भारत की न्यायप्रणाली पर पूरा भरोसा है। मुझे न्याय मिलेगा। इस दौरान ऋचा दुबे ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने पहले मेरे पति का इस्तेमाल किया। फिर उन्हें ख़त्म कर दिया। रिचा ने कहा कि उसके पति उतने क्रूर नहीं थे, जितना उन्हें पेश किया गया है।

रिचा दुबे ने कहा कि महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मी बिकरू गांव में लंच और डिनर करते थे और उनमें से कई रात को रुकते भी थे। उसने कहा है, पुलिस ने उनका इस्तेमाल किया और उसके बाद उन्हें खत्म कर दिया। मुझे संविधान में पूरा भरोसा है और न्याय की जीत होगी। रिचा ने कहा कि बिकरू गांव में जिस रात यह घटना घटी, जिसमें आठ पुलिसकर्मी मारे गए थे, उसे तीन जुलाई को तड़के लगभग दो बजे अपने पति (विकास दुबे) की तरफ से एक फोन काल आया था।

रिचा ने कहा, उन्होंने मुझसे कहा कि अपने लखनऊ वाले घर से तत्काल भाग जाओ, क्योंकि बिकरू में कई पुलिसकर्मी मारे गए हैं। मैं भाग गई और एक मित्र के यहां मुझे शरण मिला। उन्होंने मुझसे वह अंतिम बार बात की थी और उसके बाद मुझे मीडिया रपटों से ही सारी जानकारी मिली। हालांकि उन्होंने यह बताने से इंकार कर दिया कि उन्होंने कहां शरण ली थी। रिचा ने कहा कि उसके पति उतने क्रूर नहीं थे, जितना उन्हें पेश किया गया है।

#vikasdubey #richadubey #encounter #uppolice

प्रादेशिक

सीएम योगी ने दिए शोहदों के पोस्टर सार्वजनिक स्थल पर चस्पा करने के निर्देश

Published

on

By

महिलाओं व लड़कियों से छेड़खानी व यौन अपराध करने वाले अपराधियों के अब चौराहों पोस्टर लगाने के आदेश सीएम योगी ने दे दिया है। सीएम ने सीएए की तर्ज पर ऐसे आरोपियों के फ़ोटो सार्वजनिक स्थल पर चस्पा करने के निर्देश दिए हैं।

कृषी विधेयकों से किसानों की दशा व दिशा में क्रांतिकारी बदलाव आएंगे – त्रिवेंद्र सिंह रावत

 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को गृह व पुलिस विभाग के आला अफसरों को ऐसे अपराधियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए है।मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है दुराचारियों और अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जानी चाहिए।

साथ ही अब अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के साथ साथ उनके मदगारों के नाम भी उजागर किए जाएंगे। सीएम ने कहा है कि जहां तक संभव होगा महिलाओं से किसी भी तरह का अपराध करने वाले दुराचारियों को महिला पुलिस कर्मियों से ही दंडित कराया जाएगा।

#uttarpradesh #cmyogi #yogiadityanath #lucknow

Continue Reading

Trending