Connect with us

प्रादेशिक

जल्द बने न्यू मीडिया के लिए नियमावली-WMA

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश वेब मीडिया एसोसिएशन की एक महत्वपूर्ण बैठक शनिवार को पंजीकृत कार्यालय लखनऊ के अलीगंज में प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र गौतम की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें न्यू मीडिया से जुड़े अनेक पत्रकार उपस्थित हुए और सरकारी नियमावली में न्यू मीडिया को मान्यता दिलाने हेतु संस्था द्वारा पहल करने का अनुरोध किया गया।

बैठक की विशेष उपलब्धता वरिष्ठ पत्रकार मनोज मिश्रा की उपस्थिति रही जिनके द्वारा वेब मीडिया एसोसिएशन द्वारा किये जा रहे कार्यों की भरपूर प्रशंसा की गई और राष्ट्रीय संरक्षक चंद्रसेन वर्मा से वेब मीडिया एसोसिएशन की बैठकें नागालैंड, आसाम, मिज़ोरम, अंडमान निकोबार में भी आयोजित कर वेब मीडिया एसोसिएशन की उन प्रदेशों में भी समिति गठन करने का प्रस्ताव किया।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र गौतम ने बताया कि जल्द ही उत्तर प्रदेश में राज्यपाल, मुख्यमंत्री और प्रमुख सचिव से मिलकर प्रदेश में न्यू मीडिया से जुड़े पत्रकारों को मान्यता दिलाने हेतु नियमावली बनाने की मांग की जाएगी। साथ ही समाचार पोर्टल की वर्तमान नियमावली में संशोधन कर छोटे पोर्टलों को भी सरकारी विज्ञापन की सुविधा दिलाने की मांग उठाई जाएगी।

 

बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर जोशी के प्रयासों की सराहना करते हुए डॉक्टर कामरान ने बताया कि आज उत्तराखंड में जो वेब नियमावली लागू है उसमें जोशी जी का बड़ा योगदान है और उत्तराखंड की वेब नियमावली का यदि अन्य प्रदेश भी अनुपालन करे तो इससे छोटे बड़े समस्त पोर्टलों को फायदा होगा। बैठक में उपस्थित रहे योगेश श्रीवास्तव ने बताया जल्द ही प्रदेश में वेब नियमावली की मांग कर न्यू मीडिया में कार्यरत पत्रकारों को उनका हक दिलाकर संस्था राजेन्द्र गौतम की अध्यक्षता में पूरे देश मे एक मिसाल कायम करेगी और उत्तर प्रदेश के समस्त जिलों में वेब मीडिया की जिले की कार्यकारिणी बनाई जाएगी।

राष्ट्रीय संरक्षक चंद्रसेन वर्मा ने बताया कि वेब मीडिया एसोसिएशन की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन सदस्यता का आवेदन किया जा सकता है और संस्था द्वारा अनुमोदित होने पर ही सदस्यता कार्ड जारी होगा। इसके साथ करीब 10 वर्षों से न्यूज पोर्टल vtnews का संचालन कर रहे योगेश श्रीवास्तव द्वारा वेब मीडिया एसोसिएशन द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना की और राष्ट्रीय संरक्षक द्वारा न्यू मीडिया के लिए किए जा रहे उनके प्रयासों की प्रशंसा करते हुए अपने को पूरी तरह से संस्था के उद्देश्यों के लिए समर्पण भाव से कार्य करने की बात कही।

प्रादेशिक

पेड़े की वजह से बेहोश हो गए थे पतंजलि के सीईओ बालकृष्ण

Published

on

नई दिल्ली। पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ बालकृष्ण की तबीयत शुक्रवार को अचानक खराब हो गई जिसके बाद उन्हें पास के भूमानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन डॉक्टरों के उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें तुरंत एम्स रेफर कर दिया।

बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ने पर सोशल मीडिया पर अफवाहें उड़ने लगी कि बालकृष्ण को दिल का दौरा पड़ा है, लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किसी व्यक्ति ने उन्हें पेड़ा लाकर दिया था जिसको खाने के बाद बालकृष्ण बेहोश हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

पतंजलि की तरफ से एसकेजी तिजरावाला ने पक्ष रखते हुए कहा कि अभी बालकृष्ण की हालत में सुधार है। उन्होंने कहा, ‘बाबा रामदेव ने आचार्य बालकृष्ण के स्वास्थ्य लिए चिंता जताने वाले करोड़ों लोगों का आभार जताते हुए कहा कि जन्माष्टमी पर एक व्यक्ति पेड़ा लेकर आया था, जिसे खाने के बाद वो बेहोश हो गए। हालांकि, अब स्थिति सामान्य हो रही है.’

उन्होंने आगे बताया कि एम्स द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि उनके स्वास्थ्य के प्रमुख पैरामीटर सामान्य हैं। एम्स के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक बालकृष्ण का ब्लड प्रेशर, ईसीजी और इको आदि जांच की रिपोर्ट नॉर्मल है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending