Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

श्रीलंका आतंकी हमला : ईसा मसीह की मूर्ति पर दिखें खून के धब्बे

Published

on

श्रीलंका में बम धमाकों में मृतकों की संख्या 290 पहुंच गई है। 450 से अधिक लोगों को घायल बताया जा रहा है।इस धमाके की भयावह तस्वीरें सामने आ रही हैं। सोशल मीडिया पर ये फोटो वायरल भी रही है।

नेगोम्बो के सेंट सेबास्टियन चर्च में खींची गई एक फोटो में घटना का दर्द साफ देखा जा सकता है। ईसा मसीह की मूर्ति और दीवारों पर खून के धब्बे साफ देखें जा सकते हैं।

श्रीलंका में हुए धमाकों में अभी तक किसी समूह ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस के मुताबिक इन हमलों के संबंध में 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अन्तर्राष्ट्रीय

इस देश ने खुद को किया कोरोना मुक्त घोषित, नहीं हुई एक भी मौत, आखिरी मरीज भी हुआ ठीक

Published

on

By

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। दुनियाभर में फैल चुके कोरोना वायरस की रफ्तार अभी भी कम होने का नाम नहीं ले रही है। हालांकि कुछ देशों में नए संक्रमण के मामले में कमी आई है लेकिन डब्ल्यूएचओ ने ऐसे देशों को इस वायरस की दूसरी लहर से सतर्क रहने के लिए कहा है।

इस खतरनाक बीमारी पर काबू पाने के लिए कई देश वैक्सीन के निर्माण में लगे हुए हैं। लेकिन किसी के भी हाथ अभी तक पूरी सफलता नहीं लग सकी है। कोरोना की दवा को लेकर सबसे ज्यादा उम्मीदें ब्रिटेन और अमेरिका से हैं।

फिलहाल दुनिया के लगभग सभी देश इस बीमारी से जूझ रहे हैं। इस बीच एक ऐसा भी देश है जिसने खुद को सक्रमण मुक्त घोषित कर दिया है। हम बात कर रहे हैं फिजी की। प्रशांत महासागर में स्थित फिजी ने खुद को कोरोना वायरस से मुक्त घोषित कर दिया है।

देश में संक्रमित मिले सभी 18 लोगों के ठीक होने के बाद उसने यह निर्णय लिया है। प्रधानमंत्री फ्रैंक बैनिमारामा ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा कि अंतिम संक्रमित मरीज भी ठीक हो गया है। हमारे यहां कोरोना संक्रमण की जांच की संख्या बढ़ा दी गई है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending