Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

राफेल सौदे पर मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने बनाया नया प्लान, जानकर हैरत में पड़ जाएंगे आप!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राफेल विमान सौदे पर केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बावजूद कांग्रेस अभी भी मोदी सरकार को घेरने में लगी हुई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमित शाह, अरुण जेटली और गृह मंत्री राजनाथ सिंह के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद प्रेस वर्ता में मौजूदा सरकार और नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

राफेल सौदे पर अब कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरने के लिए नई रणनीति तैयार की है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद शनिवार को पीएसी (लोक लेखा समिति) के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘मैं लोक लेखा समिति के सभी सदस्यों से अनुरोध करूंगा कि अटॉर्नी जनरल और सीएजी को यह बात पूछने के लिए तलब करें कि राफेल सौदे पर सीएजी की रिपोर्ट कब संसद में पेश की गई।’

वरिष्ठ कांग्रेस नेता खड़गे ने कहा कि सरकार को राफेल सौदे पर सीएजी की रिपोर्ट के बारे में गलत तथ्य पेश कर उच्चतम न्यायालय को ‘गुमराह’ करने के लिए माफी मांगनी चाहिए। हम उच्चतम न्यायालय का सम्मान करते हैं, लेकिन यह जांच एजेंसी नहीं है। सिर्फ जेपीसी राफेल सौदे की जांच कर सकती है।

खड़गे के इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने खड़गे पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर उन्हें रिपोर्ट नहीं मिली तो वह कोर्ट का दरवाजा दोबारा खटखटा सकते हैं। अगर उन्हें लगता है कि कुछ गड़बड़ है तो जाकर एफिडेविट या रिव्यू पीटिशन दायर करें।

दरअसल, शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय ने राफेल डील की सभी याचिकाओं को खारिज करते हुए कहा कि ‘कीमत से जुड़े विवरण सीएजी से साझा किए जा चुके हैं और सीएजी की रिपोर्ट की जांच-परख पीएसी कर चुकी है।’

 कोर्ट की इस टिप्पणी के बाद पीएसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ऐसी किसी रिपोर्ट के सामने आने से इनकार किया। शुक्रवार को पीएसी के मामले पर राहुल गांधी ने कहा था कि आज की दुनिया में हो सकता है कि मोदीजी ने अपनी पीएसी प्रधानमंत्री कार्यालय में बैठा रखी हो।

 

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending