Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

पहली बार संसद में रोबोट ने पेश की रिपोर्ट, ट्विटर पर उड़ा प्रधानमंत्री का मजाक

Published

on

ब्रिटेन की संसद में कुछ ऐसा हुआ, जिसे देख वहां उपस्थित सभी लोग हैरान रह गए। पहली बार संसद में रिपोर्ट कोई मंत्री नहीं बल्कि एक रोबोट ने पेश की। इस रोबोट का नाम ‘पेपर’ है। इस बात से लोग काफी नाराज हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री थेरेसा मे का लोगों ने मजाक उड़ा रहे हैं। लेकिन लोगों ने इसका नाम बदलकर पीएम से जोड़ते हुए ‘मेबोट’ रख दिया है। रोबोट ने अमेरिकन एक्सेंट में रिपोर्ट पेश की।

सबसे पहले एजुकेशन सिलेक्ट कमेटी के अध्यक्ष और टोरी की सांसद रॉबर्ट हाफॉन ने मशीन को संसद में बोलने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने मिडिलसेक्स यूनिवर्सिटी के इस ह्यूमनॉइड रोबोट का प्रेजेंटेशन पहले भी देखा था।

आपको बता दें, रोबोट ने एजुकेशन सिलेक्ट कमेटी के सामने रिपोर्ट पेश करके आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बारे में जानकारी दी। साथ ही, बताया कि यूके के स्कूलों में किस तरह बदलाव करना चाहिए। पेपर रोबोट ने अमेरिकन एक्सेंट में रिपोर्ट पेश की थी।

जिसकी प्रेजेंटेशन कमेटी और सांसद पहले भी देख चुकी थीं। जिसके बाद उनको रिपोर्ट पेश करने के लिए बुलाया गया। ट्विटर पर लोग पीएम को काफी ट्रोल कर रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा- ‘क्या अब हमारा प्रधानमंत्री रोबोट है? इस रोबोट का नाम मेबोट सही रहेगा।’  हालांकि ब्रिटेन मीडिया में एक तरफ जहां प्रधानमंत्री को ट्रोल किया जा रहा है, तो वहीं रोबोट की काफी तारीफ हो रही है।

अन्तर्राष्ट्रीय

नदी में नहाने गई थी लड़की, शरीर में घुस गया दिमाग खाने वाला कीड़ा, और फिर….

Published

on

नई दिल्ली। अमेरिका के टेक्सास में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 10 साल की लड़की के शरीर में स्विमिंग के दौरान एक ऐसा किड़ा घुस गया जो वह दिमाग खाता है।

दिमाग में कीड़ा घुस जाने की वजह से लड़की अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है। पीड़िता का नाम लिली एवंत है।

साभार फेसबुक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लिली स्विमिंग के लिए ब्रेजोस नाम की नदी में  गई हुई थी तभी ये हादसा हो गया। तबीयत बिगड़ने के बाद उसे मेडिकल कोमा में रखा गया है।

ऐसा माना जा रहा है कि लड़की रेयर Naegleria fowleri कीड़े से संक्रमित हो गई। यह एक ऐसा कीड़ा होता है जो दिमाग में टिश्यू को बर्बाद करने लगता है। नाक से शरीर में अंदर जाने पर यह खतरनाक हो जाता है।

एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि उस दिन नदी में 40 लोग स्विमिंग कर रहे थे लेकिन सिर्फ लिली ही खतरनाक बैक्टिरिया से संक्रमित हुई।

लिली के पिता जॉन क्रॉसन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही लड़की रिकवर कर लेगी। वह एक फाइटर है और काफी मजबूत भी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending