Connect with us

ऑफ़बीट

सिर्फ जवान ही नहीं बूढ़े भी बन चुके हैं ‘अरूणिमा’ के दीवाने, तस्वीरें देख आपके मुंह से भी गिरने लगेगा पानी

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आयोजित आम महोत्सव में उत्तराखंड की आम की प्रजाति ‘अरुणिमा’ ने सबको अपनी ओर खींचा। आम महोत्सव में आयोजित की गई आम की प्रतियोगिता में उत्तराखंड के ‘अरुणिमा’ प्रजाति को बेहतरीन आम घोषित किया गया है।

इस बार आम महोत्सव में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश से करीब दो हज़ार से अधिक आम की प्रजातियां शामिल की गई थी।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महोत्सव का उद्घाटन किया और रविवार को समापन पर यूपी के राज्यपाल ने पुरस्कार पाने वाले उद्यान विभाग अधिकारियों को सम्मानित किया।

इस मौके पर उत्तराखंड उद्यान विभाग के उप निदेशक डॉ. ब्रिजेश गुप्ता ने यूपी से लौटकर यह बताया है कि महोत्सव में उत्तराखंड के ‘अरुणिमा’ आम को काफी पसंद किया है। इस उपलब्धि से उत्तराखंड में ‘अरुणिमा’ आम को एक नई पहचान मिलेगी।

ऑफ़बीट

इस जूस को पीते ही हल्क से भी ज़्यादा ताकत आ जाएगी, कर सकेंगे हर ‘काम’

Published

on

By

आज-कल की दौड़ भाग वाली जिंदगी में हर कोई अंदरूनी ताकत के लिए तरह-तरह के कैप्सूल्स और दवाओं का सेवन करता है। लेकिन ये दवाएं पल भर के लिए फायदा करती हैं और हमेशा के लिए आपको इनका आदी बना देती हैं। ऐसे में हम आपको एक ऐसी नेचुरल चीज़ के बारे में बताने जा रहें हैं जिसको लेने से आप उम्र भर के लिए ताकतवर और स्वस्थ बने रह सकतें है। अरे नहीं, ये कोई आयुर्वेदिक दवा नहीं है। ये है नीम का जूस।

नीम का जूस पीने से कई लाभ होते है। जैसे डायबिटीज जैसी कई बीमारियाँ शरीर से दूर हो जाती है। इसे आप अपने घर में भी बना सकते है या किसी भी जूस की दूकान पर जाकर पी सकते है। बताते हैं आपको इसके सेवन से होने वाले फायदों के बारे में:-

  • यह शारीरिक कमजोरी को हमेशा के लिए जड़ से खत्म कर देता है।
  • इसमें पाए जाने वाले तत्व शरीर में खून को साफ़ और उनकी मात्रा को बढ़ातें है।
  • इसमें मौजूद कैल्शियम और अन्य ज़रुरी तत्व शरीर की हड्डियों को मजबूत करते है।
  • इसके सेवन से हजारो बीमारियाँ शरीर से दूर हो जाती है।

#Health #healthylife #healthcare #juice

Continue Reading

Trending