Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

रमज़ान के मौके पर यूपी में भाजपा विधायक ने सील कराई मस्ज़िद, जानिये क्या है पूरा मामला

Published

on

Loading

माह ए रमजान मुसलमानों का सबसे पाक माह माना जाता है। इस ही माह में यूपी के सिद्धार्थनगर में एक मस्जिद को सील कर दिया गया है। दरअसल, इस मस्जिद को भारतीय जनता पार्टी के विधायक की शिकायत के बाद सील कर दिया गया है।

रमज़ान के मौके पर तनाव को देखते हुए मस्जिद के आस-पास बडी संख्या में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है। ताकि शुक्रवार को अलविदा की नमाज के मौके पर किसी भी प्रकार का तनाव या कोई अप्रिय स्थिति न बने इसके लिये मस्जिद के सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गयी।

सूत्रों के मुताबिक, सिद्धार्थनगर के सदर थानान्तर्गत बेलसड़ के सरोजिनी नगर में कुछ लोग दो मंजिली मस्जिद व मदरसे का निर्माण करा रहे थे। 17 मई को उस भवन पर लाउडस्पीकर लगाकर यह ऐलान किया जाने लगा कि यह मस्जिद और मदरसा है।

इसकी जानकारी होने पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक श्यामधनी राही की ओर से इसके खिलाफ शिकायत की गयी। दावा किया गया कि यह नगर पालिका से आवासीय भवन का नक्शा पास कराकर उसकी आड़ में मस्जिद व मदरसा बनवाया जा रहा है।

जानकारी होने के बाद एसडीएम नौगढ़ और सीओ सदर ने संयुक्त रूप से इसकी जांच की और जांच में निर्माण कार्य अवैध मिलने का हवाला देकर बीते 19 मई को निर्माण कार्य रुकवा दिया गया। इधर अलविदा की नमाज के ठीक एक दिन पहले गुरुवार को एसडीएम सदर की ओर से निर्माणाधीन भवन (जिसे मस्जिद मदरसा कहा जा रहा है) को कुर्क करते हुए उसे सील कर दिया।

हाल में ही जिले के प्रभारी मंत्री चेतन चौहान सिद्धार्थनगर में थे। यहां उन्होंने बैठक भी ली। बैठक के दौरान मस्जिद का मामला उठा, जिस पर पुलिस अधीक्षक ने कार्यवाही से सभी को अवगत कराया।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending